Wednesday , December 13 2017

रंग लाई सिआसत डेली की मुहीम, बालूमाथ में मारे गए परिवारों के खाते में पहुंची 4.5 लाख की मदद

झारखंड: बीते महीने में राज्य के बालूमाथ में हुई घटना जिसमें 2 निर्दोष पशु व्यापारियों को कट्टर हिन्दू संगठनों ने हत्या कर पेड़ से लटका दिया था को लेकर द सिआसत डेली ने अपने पाठकों से मारे गए गरीब मुस्लिम व्यापारियों की मदद करने की अपील की थी। इस अपील को हमारे फेसबुक पेज और वेबसाइट से लाखों लोगों तक हमारे पाठकों ने व्हाट्सप्प और फेसबुक शेयर्स के जरिये पहुँचाया। इस घटना को करीब 15 दिन ही हुए हैं और लोगों के खुले दिलों और हमदर्दी की भावना ने वो कर दिखाया जो आज के ज़माने में भाई अपने सगे भाई के लिए करने से कतराता है।

द सिआसत डेली के प्रबंधकों की तरफ जो कि मारे गए व्यापारियों के परिवार वालों के साथ पिछले 15 दिनों से संपर्क में थे को बताया गया है कि सिआसत की इन परिवारों की मदद करने अपील को मान लोगों ने देश-विदेश से खुलकर इन परिवारों को मदद की है। जिसकी बदौलत परिवार को 4 लाख 59 हज़ार 265 रूपये की मदद मिली है। और अगर बात करें सरकार की तो झारखंड की निकम्मी और असंवेदनशील सरकार ने मदद के नाम पर इन परिवारों को महज 1-1 लाख रूपये देने की घोषणा की है।

जो पाठक पहले किसी वजह से इन गरीब, बेसहारा परिवारों की मदद नहीं कर पाया था वह नीचे दी गए बैंक खाते में अपनी जेब के मुताबिक मदद भेज सकता है। कहते हैं: ” ईबादत के लिए काफी नहीं तस्बीह घुमा देना, किसी मंदिर या मस्जिद में पहुंचकर सर झुका देना; ईबादत है किसी बर्बाद को आबाद कर देना, इबादत है किसी नाशाद को दिशाद कर देना

Bank-Information

TOPPOPULARRECENT