Friday , June 22 2018

बालू होगा सस्ता, 1200 रुपये में मिलेगा 100 सीएफटी बालू

मूअद्नि महकमा ने ओपश्नल निज़ाम के तहत बालू घाटों से बालू के उठाव की तजवीज तैयार कर लिया है। इस तजवीज के तहत 1200 रुपए में 100 सीएफटी (क्यूबिक फीट) बालू मिलेगा। वजीरे आला की मंजूरी के बाद यह निजाम लागू होगी। मौजूदा में 80 सीएफटी बालू 3000 रुपए

मूअद्नि महकमा ने ओपश्नल निज़ाम के तहत बालू घाटों से बालू के उठाव की तजवीज तैयार कर लिया है। इस तजवीज के तहत 1200 रुपए में 100 सीएफटी (क्यूबिक फीट) बालू मिलेगा। वजीरे आला की मंजूरी के बाद यह निजाम लागू होगी। मौजूदा में 80 सीएफटी बालू 3000 रुपए में मिल रहा है। एक टैक्टर में 80 सीएफटी बालू का उठाव होता है।

ओपश्नल निजाम के तहत सबसे पहले जिले के डीसी बालू की शरह तय करेंगे। जिस बालू घाट से बालू का उठाव किया जाएगा, वहां के डीसी या जिला कानकुनी ओहदेदार के यहां ट्रकों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। ट्रकों के लिए एक रूट मुकर्रर किया जाएगा। पंचायतों के जरीए बालू का उठाव होगा। जिस पंचायत के बालू घाट से उठाव होगा, उसी पंचायत के मजदूरों की तरफ से ही बालू उठाव की मंजूरी दी जाएगी। बालू उठाव में मशीन का इस्तेमाल नहीं होगा।

दो दिन के अंदर मसला का हल

मूअद्नि सेक्रेटरी अरुण ने कहा है कि दो दिनों के अंदर मसला का हल हो जाएगा। सस्ता बालू मिलेगा। बुध को झारखंड बालू ट्रक एसोसिएशन के वफ़द ने भी मूअद्नि सेक्रेटरी से मुलाकात की।

TOPPOPULARRECENT