Saturday , December 16 2017

बिजनौर में दो समुदायों में फसाद, फायरिंग में तीन की मौत

बिजनौर में स्कूल जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ के बाद बड़ा बवाल हो गया। छेड़छाड़ के बाद भड़के लोगों ने आरोपी पक्ष पर फायरिंग कर दी जिसमें तीन युवकों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मरने वालों में दो सगे भाई है।
वारदात के बाद जबरदस्त हिंसा भड़क गई। गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए हाइवे पर जाम लगा दिया, वाहनों में तोड़फोड़ की गई और आग लगाने का प्रयास भी किया। मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के कारण पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में कई थानों की पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर जैसे तैसे शांत कराने का प्रयास किया। खबर लिखे जाने तक हंगामा जारी था। एसएसपी उमेश श्रीवास्तव ने कहा क‌ि मामला छेड़छाड़ का है। एक पक्ष ने गोली चलाई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी है।
img-20160916-wa0002
सूत्रों के अनुसार लड़की के साथ छेड़छाड़ तब हुई जब वह स्कूल जा रही थी। आरोप है कि एक समुदाय के तीन युवकों ने लड़की को रोका और उसके साथ छेड़छाड़ की। लड़की ने अपने साथ हुई इस हरकत के बारे में परिजनों को बताया तो वह बंदूक लेकर दूसरे समुदाय के यहां पहुंच गए। आरोप है कि थोड़ी सी झड़प के बाद उन्होंने फायरिंग शुरू हो गई।

मामले में दूसरे पक्ष के तीन युवकों की मौत हो गई, जिनमें दो सगे भाई हैं। फायरिंग के बाद आरोपी फरार हो गए। इसके बाद मौके पर बड़ा बवाल हो गया तीन युवकों की हत्या से लोग भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया। गुस्साए लोगों ने मृतकों के शव नेशनल हाइवे पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया। इस बीच हालात काबू करने के लिए भारी पुलिसबल को तैनात किया है।
img-20160916-wa0001
हंगामे की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने आरोपियों को जल्द पकड़ने और सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।
खबर लिखे जाने तक लोग मौके पर ही डटे हुए थे। वहीं विवाद भड़कने की आशंका से पुलिस ने चौकसी कड़ी कर दी है और क्षेत्र में पुलिस के साथ ही पीएसी की तैनाती की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT