Sunday , November 19 2017
Home / Jharkhand News / बिजली बिल का ऑनलाइन अदायगी शुरू

बिजली बिल का ऑनलाइन अदायगी शुरू

रांची : झारखंड के बिजली सारफीन अब अॉनलाइन बिजली बिल की अदायगी कर सकते हैं। अॉनलाइन बिल भी हासिल कर सकते हैं। वहीं, रियासत के किसी भी डाक घर या प्रज्ञा सेंटर में भी बिजली बिल की अदायगी कर सकते हैं। जेबीभीएनएल की तरफ से जुमेरात को अॉनलाइन सर्विस शुरू कर दी गयी है। प्रोजेक्ट भवन में वजीरे आला रघुवर दास ने माउस क्लिक कर अॉनलाइन सर्विस की इफ़्तिताह किया। इसके साथ ही रियासत के तमाम प्रज्ञा सेंटर और डाकघर भी इस सर्विस से जुड़ गये हैं। अब सारफीन अॉनलाइन शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

तूअनाई महकमा के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी एसकेजी रहाटे ने कहा कि इस सर्विस की शुरुवात होने से बिलिंग कलेक्शन की ताक़त बढ़ेगी। इससे घाटा भी कम होगा। अभी 40 फीसद एटीएंडटी लॉस हो रहा है, अॉनलाइन सर्विस शुरू होने से 10 फीसद घटने का इमकान है। सारफीन को ज्यादा से ज्यादा सर्विस देने के लिए बिजली कंपनी हदफ़ लिए है।

इफ़्तिताह के मौके पर वजीरे आला रघुवर दास ने कहा कि इस सर्विस की शुरू होने से यह पता चलता है कि दुनिया में कोई काम मुमकिन नहीं है। बस सिर्फ लगन की जरूरत होती है। झारखंड इज अॉफ डूइंग बिजनेस में 29 वें मुकाम से तीसरे मुकाम पर आ गया। बिजली कंपनी ने तीन माह में अॉनलाइन सर्विस की शुरुवात कर दी है। यही गुड गवर्नेंस है। जवाबदेह, जिम्मेवार और ट्रांसप्रेनसी हुकूमत देना सरकार की कोशिश है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया की बात कही है। उसी कड़ी में हुकूमत डिजिटल झारखंड बनाना चाहती है। इस ओर कदम बढ़ा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही लोग मोबाइल पर भी इन सर्विस को हासिल कर सकेंगे। सीएम ने कहा कि 2018 तक रियासत का कोई भी घर अंधेरे में नहीं रहेगा। हर गरीब को बिजली मिले हुकूमत यही चाहती है।

 

TOPPOPULARRECENT