बिना किसी प्रमाण के हमने मान लिया कि बापू फादर ऑफ द ओल्ड नेशन हैं- आरएसएस नेता

बिना किसी प्रमाण के हमने मान लिया कि बापू फादर ऑफ द ओल्ड नेशन हैं- आरएसएस नेता

 

RSS नेता ने कहा है की 72 साल पहले बिना किसी प्रमाण के मान लिया था बापू ‘फादर ऑफ नेशन’ हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताने के बाद अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि 72 साल पहले बिना तथ्य हमने मान लिया था कि बापू फादर ऑफ नेशन हैं. उन्होंने कहा कि इतिहास में कभी-कभी ऐसी घटनाएं घटती हैं.

इंद्रेश कुमार ने कहा, ”72 साल पहले बिना किसी प्रमाण के और बिना किसी तथ्य के हमने मान लिया कि बापू फादर ऑफ द ओल्ड नेशन हैं. अब उसको मानना या नहीं मानना है. ज्योतिष में कोई जगह है कि नहीं है, आध्यात्म को कोई जगह है कि नहीं है. ट्रंप ने कह दिया भारत को एक नया फादर दे रहे हैं और इसलिए उसने कहा कि मोदी इज फादर ऑफ न्यू भारत. अब क्या करेंगे. झगड़ा किससे करेंगे. इतिहास में कभी-कभी ऐसी घटनाएं घटती हैं.”

बता दें की अमेरिकी राष्ट्रपति ने मुलाकात के दौरान जमकर पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत को एकजुट किया और हम उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहेंगे. उन्होंने यूएनजीए से इतर अपनी बैठक में कहा, “मेरी प्रधानमंत्री मोदी के साथ केमेस्ट्री काफी अच्छी है.” डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “वह महान व्यक्ति और महान नेता हैं. मुझे याद है, भारत पहले बहुत बदहाल था, वहां बहुत लड़ाइयां थीं और वह सबको साथ लेकर चले, एक पिता की तरह सबको साथ लेकर चले और उन्हें ‘भारत का पिता’ कहा जा सकता है.” उन्होंने कहा, “हम उन्हें भारत का पिता कहेंगे, अगर यह बहुत बुरा नहीं है तो, लेकिन वह चीजों को साथ लेकर आए हैं. मुझे लगता है उन्होंने शानदार काम किया है.”

Top Stories