Tuesday , December 19 2017

बिना छलांग नहीं बढ़ेगा बिहार : लालू

पटना : लालू प्रसाद ने कहा है कि बिना छलांग लगाये बिहार आगे नहीं बढ़ेगा। छलांग के लिए रियासत को खुसुसि दरजा चाहिए। तभी बिहार डेवलोप रियासतों के जमरे में आ सकेगा। वसायल और रकम का बराबर तक़सीम हो। बिहार की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने मंसूबाकारों से कहा कि मंसूबा एेसी बनी कि आम लोगों को कम अज़ कम सहूलत मिले और लोगों की कम अज़ कम जरुरत पूरी हो। प्रसाद पीर को आद्री के सिल्वर जुबली तकरीब के कट एन रेजर लेक्चर के मौके पर मुनक्कीद तकरीब में बोल रहे थे। उन्होंने अपने खिताब में जातीय मर्दम शुमारी के अदाद व शुमार को भी लोगों के सामने रखा।

राजद सरबराह लालू प्रसाद ने अपने चुटीले व खास अंदाज में अपनी बातों को रखा। उन्होंने अपने अंदाज में मरकज़ी हुकूमत व भाजपा पर तंज कसा तो कांग्रेस पर भी चुटकी लेने से बाज नहीं आये। जातीय मर्दम शुमारी से लेकर अपने वजीरे आला की मुद्दत में, बिहार में नक्सलवाद तहरीक से लेकर गरीब- गुरबों, बिहार का बंटवारा व बिहार के तरक्की के रोड मैप तक की बहस लालू प्रसाद ने की। उन्होंने योजना आयोग के खत्म करने व नीति आयोग की तशकील पर भी सवाल खड़ा किया। साबिक़ वजीरे आला के कहा कि आजादी के इतने दिनों के बाद भी गरीबों की सुरते हाल में बहुत फर्क नहीं आया।

उन्होंने कहा कि मंसूबाकारों ने जो मंसूबा बनायी वह कितना कारगर रही, इस पर बहस होनी चाहिए। नक्सलवाद क्यों पनपा, इसकी जड़ में जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पैसा चंद हाथों में नहीं रहना चाहिए। समाज के आखरी सख्श तक तरक्की पहुंचना चाहिए। मिस्टर लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार की तारीफ की और मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार की मंसूबा का सिर्फ नाम वह बदल रही है। चुटीले अंदाज में कहा के इंतिखाब के वक़्त लीडर लोग जन्नत बनाने का ख्वाब दिखाते हैं, लेकिन जब कुरसी मिलती है तब सारी बातें समझ में आती हैं। 1990 में मैं भी जब सीएम बना तो मुझे भी समझ आ गया।

राजद सरबराह लालू प्रसाद ने कहा है कि नेपाल से भारत का रिश्ता खराब हो रहा है। इसकी फिक्र वजीरे आजम नरेंद्र मोदी को नहीं है। वे मुसलसल टूर पर चल रहे हैं। मिस्टर प्रसाद ने ट्वीटर पर कहा कि नेपाल से भारत का रोटी और बेटी का ताल्लुक है, लेकिन इसकी फिक्र पीएम को नहीं है।

इसका फाइदा चीन उठा रहा है। वह नेपाल में घुपैठ कर रहा है। भारत सरकार से मधेशी की मुफाद में काम करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा है कि भारत सरकार फौरन कार्रवाई करे।

 

 

 

TOPPOPULARRECENT