Monday , November 20 2017
Home / Khaas Khabar / बिसाहड़ाःनहीं हुआ रवि का अंतिम संस्कार,मुसलमानों में खौफ का माहौल

बिसाहड़ाःनहीं हुआ रवि का अंतिम संस्कार,मुसलमानों में खौफ का माहौल

दादरी:बिसाहड़ा गांव के एखलाक हत्याकांड के आरोपी रवि के शव का अंतिम संस्कार न होने और ग्रामीणों द्वारा धरना-प्रदर्शन और आक्रोश बढ़ने से मुस्लिम परिवार खौफ में हैं. वे रवि के घर के आसपास से गुजरने से भी डर रहे हैं.
जिस गली में धरना-प्रदर्शन व जुलूस होता है, वहां से मुस्लिम परिवार गुजरने से परहेज कर रहे हैं. गांव में मुस्लिम युवाओं के कम दिखने के संबंध में लोगों ने बताया कि वह आम दिनों से पहले अपने काम पर चले जाते हैं और आज भी काम पर गए हैं. हालांकि कुछ लोगों का डर कर अपने रिश्तेदारों के घर जाने की भी खबर है. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बताया कि गांव में तनाव को देखते हुए वे देर रात तक किसी अनहोनी की आशंका से जागते रहते हैं.
बिसाहड़ा गांव में इकलाख की हत्या के बाद ही उसके परिवार वाले गांव छोड़कर चले गए थे. गांव में उनके परिवार के अलावा लगभग 35 मुस्लिम परिवार और भी रहते हैं. रवि की मौत के बाद से ग्रामीणों में जेल प्रशासन और सरकार के खिलाफ आक्रोश दिख रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ग्रामीण रवि का शव रखकर जान मोहम्मद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. रवि के घर के सामने चल रहे प्रदर्शन में कुछ वक्ताओं ने अति आवेश में समुदाय विशेष का नाम लेकर भी संबोधित किया. जब यहां के कुछ मुस्लिम परिवारों से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि बिसाहड़ा के दूसरे समुदाय के ग्रामीणों पर उन्हें पूरा भरोसा है.
साथ ही उन्होंने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर पूरा भरोसा भी जताया है. गांव के मुस्लिम परिवारों व मस्जिद के आसपास बृहस्पतिवार को भी पुलिस बल तैनात रहा.
अमर उजाला के अनुसार,पुलिस-प्रशासन ने भी सुरक्षा का भरोसा दिलाया है. हालांकि कुछ ग्रामीणों ने दबी जुबान में हालात के चलते मन में डर होने की बात भी स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि जन आक्रोश के चलते उनके परिवार के लोग एहतियात बरत रहे हैं.

TOPPOPULARRECENT