Monday , December 11 2017

बिहर: इंटर परीक्षा का प्रश्न पत्र वाट्सएप पर हुआ वायरल, सही निकले ऑब्जेक्टिव प्रश्न

पटना: बिहार में शिक्षा की बदनामी और बदहाली का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 14 फरवरी से बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है. आरा और समस्तीपुर में इंटरमीडिएट परीक्षा के आज तीसरे दिन परीक्षा के शुरू होते ही प्रश्न पत्र वाट्सएप पर वायरल हो गए. पहली पाली में विज्ञान संकाय के तहत भौतिकी की परीक्षा हो रही थी. परीक्षा केंद्रों से बाहर निकलने पर जब वायरल पेपर से प्रश्न पत्र का मिलान किया तो भौतिक विज्ञान परीक्षा के ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के सेट वायरल प्रश्न पत्र से मिले जबकि गैर वस्तुनिष्ठ प्रश्न पत्र अलग निकले.

बिहार में हो रहे इंटरमीडिएट परीक्षा में इस बार काफी चोकसी बरती जा रही है. विद्यार्थिओं को जूते पहन कर हाल में प्रवेश पर मनाही है,इस के बावजूद मूल प्रश्न पत्र कैसे बाहर आए और वाट्सएप पर कैसे वायरल हो गए? समस्तीपुर में भी प्रशासन की तरफ से कदाचार रोकने के लिए विद्यार्थियों के कपड़े तक उतरवा दिये गये ताकि चिट पुर्जा अंदर न जा सके.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, अब तक कई वीक्षकों पर कदाचार के आरोप में कार्रवाई भी हुई लेकिन इन तमाम कोशिशों के बावजूद भौतिकी का वस्तुनिष्ठ प्रश्न पत्र वाट्सएप पर सुबह लगभग दस बजे वायरल हुआ. परीक्षा के बाद जब प्रश्न पत्र का मिलान किया गया तो यह सही साबित हुआ.

बता दें कि पिछले दिनों भी जीव विज्ञान का प्रश्न पत्र वाट्सप पर वायरल होने की खबर आई थी. लेकिन जाँच करने पर यह अफवाह साबित हुआ लेकिन आज वायरल हुए भौतिकी के प्रश्न पत्र मिलान करने पर ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के सेट सही पाए गए.

TOPPOPULARRECENT