Saturday , December 16 2017

बिहार : अॉनलाइन सर्च कर घर में शराब तैयार करने की फार्मूला ढूंढने में मशरूफ लोग 

पटना : बिहार में मुकम्मल शराबबंदी के बाद जहां झुग्गी-झोपड़ियों से अब रोज रात में मार-पीट और चीखने-चिल्लाने की आवाजें आनी कम हो गई हैं, वहीं पटना में शराब को स्टेटस सिंबल मानने वाले लोगों के बीच काफी मायूसी है। ऐसे लोग इसका ऑप्शन ढूंढने में लग गए हैं। वे अॉनलाइन सर्च कर होममेड शराब तैयार करने की रेसिपी ढूंढने में मशरूफ हैं।

हाल के कुछ सालों में पटना के आला तबके के घरों में शराब ने अपनी खासी जगह बना ली थी। घर के तमाम मेंबर साथ बैठकर ड्रिंक करना अपनी शान समझते थे। यहां मेहमानों का इस्तक़बाल भी स्नैक्स के साथ शराब परोसकर किया जाता था। लेकिन, अब मुकम्मल शराबबंदी की वजह से  इनके स्टेटस में कुछ बदलाव आ गया है। बिहार के दीगर इलाकों में भी आला तबके के घरों में शराब नहीं मिलने से परेशानी हो रही है।

facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

लेकिन, बिहार के जुगाड़ी लोगों ने इसका काट ढूंढ़ लिया है। वे अॉनलाइन सर्च कर होममेड शराब  तैयार करने की रेसिपी ढूंढने में मशरूफ हैं। पटना की बात करें तो शराबबंदी के बाद अॉनलाइन शराब  बनाने की फॉर्मूले सबसे ज्यादा सर्च की जा रही है।

तमाम तरह की वेबसाइट्स पर लोग तरह-तरह की होममेड शराब बनाने की रेसिपी ढूंढकर उसके मुताबिक शराब तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहले यह बाजार में आसानी से दस्तयाब हो जाती थी, लेकिन अब इसके लिए थोड़ी मशक्कत करनी पडे़गी।

वेबसाइट्स पर होममेड शराब बनाने की रेसिपी मौजूद है। बस इसे बनाने की आर्ट सीखने भर की देरी है। इसके लिए यू-ट्यूब से वीडियो भी अपलोड किए जा रहे हैं।

यानि, ये पीने की जो आदत लगी है, वो जो न कराए। बस बाजार जाकर खरीदने की जगह अब घर पर थोड़ी मेहनत और पीने-पिलाने की घूंटी तैयार। लेकिन, खबरदार। यह काम पूरी तरह गैरकानूनी है और इसके लिए आपको सख्त सजा हो सकती है।

TOPPOPULARRECENT