Wednesday , April 25 2018

बिहार: आज से शुरू हो रही है इंटरमीडिएट की परीक्षा

पटना: बिहार में आज से इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। परीक्षा कदाचार मुक्त हो साथ ही इसके दौरान कोई गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।

खबर के मुताबिक,बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड यानी बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गयी है।

उनहोंने बताया कि आप6 फरवरी से 16 फरवरी तक परीक्षाएं होंगी। परीक्षार्थियों के लिए मल्टीपल लेयर ऑफ चेकिंग का इंतजाम किया गया है। जिससे परीक्षार्थी परीक्षा के सेंटर में किसी प्रकार के चीट पुर्जे नहीं ले जा सकेंगे। आनंद किशोर ने बताया कि इस बार होने वाली इंटर परीक्षा के लिए कुल 1384 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 12,08,000 परीक्षार्थी इस बार इंटर की परीक्षा देंगे।

वहीँ परीक्षा को कदाचार मुक्त बनाने के लिए इस बार इंटरमीडिएट काउंसिल की ओर से भरसक कोशिश की जा रही है। जबकि 25 परीक्षार्थी पर एक शिक्षक की तैनाती भी इस बार की जा रही है।

आनंद किशोर ने बताया कि इस बार होने वाली इंटर की परीक्षा को लेकर वह काफी चिंतित है। क्योंकि पिछले वर्ष 2017 में 12,60,000 परीक्षार्थियों ने परीक्षा के लिए फॉर्म भरा था। इस बार परीक्षा में 12,08,000 परीक्षार्थियों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है।

TOPPOPULARRECENT