Saturday , December 16 2017

बिहार इंटर घोटाला: सख्ती के बाद भी धांधली करने वाले लोग कामयाब रहे- नीतीश कुमार

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लोक संवाद कार्यक्रम के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर बिहार बोर्ड के इंटर रिजल्ट पर बोलते हुए कहा कि परीक्षा व्यवस्था को सुधारा जा रहा है। इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा, जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे सिस्टम को ठीक करना जरूरी है। इसके लिए पहल की गई और परीक्षा व्यवस्था को सुधारने की बात कही गई लेकिन इसके बावजूद धांधली करने वाले लोग कामयाब रहे। शिक्षा विभाग में कमियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है और अब यह मामला मेरे लिए चुनौती बन गया है।

नीतीश ने कहा कि बिहार के लोग ही बिहार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रिजल्ट में गड़बड़ी की बात आ रही है और उसे पूरी गंभीरता से लिया गया है। इसका गहन अध्ययन कर दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि गड़बड़ी को रोकने का कोई भी गारंटी नहीं ले सकता। नीतीश ने कहा कि कई एेसे स्कूल हैं जिनका रिजल्ट बहुत खराब रहा है। उन स्कूलों के सभी छात्र फेल गए हैं। अगले साल से स्कूलों के परफार्मेंस का भी आकलन किया जाएगा।

रिजल्ट मामले और शराबबंदी मामले को उजागर करने के लिए नीतीश ने मीडिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने बार-बार दोहराया कि दोषियों पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT