Friday , July 20 2018

बिहार उपचुनाव: जहानाबाद में हिंसा, दो गुटों में फायरिंग

बिहार की लोकसभा सीट अररिया से साथ विधानसभा सीट जहानाबाद और भभुआ सीट पर मतदान आज सुबह से शुरू हो गया है। जहानाबाद में बूथ नम्बर 94 पर दो गुटों के बीच हिंसा की घटना की खबर आ रही है। यहाँ दोनों गुटों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी।

इन सीटों पर परिणाम 14 मार्च को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने के लिए बिहार प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय पर एफआईआर दर्ज की गई है।

9 मार्च को अररिया के नरपतगंज में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के लिए चुनाव प्रचार करते समय नित्यानंद राय ने कहा था कि अगर अररिया से आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम की जीत होती है तो यह पूरा इलाका आईएसआई का गढ़ बन जाएगा।

नित्यानंद राय ने कहा कि अगर प्रदीप कुमार सिंह की जीत होती है तो अररिया में देशभक्ति की भावना बढ़ेगी और पूरे इलाके में दूध की नदियां बहेंगी।

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने राय की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए इसे बीजेपी की हताशा का परिचायक बताया और कहा कि उन्होंने अररिया में बीजेपी की भारी हार की संभावना के मद्देनजर ऐसी टिप्पणी की होगी।

नित्यानंद राय के भड़काऊ भाषण वाले फुटेज को देखने के बाद नरपतगंज के सर्किल ऑफिसर निशांत कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

TOPPOPULARRECENT