Sunday , December 17 2017

बिहार की यास्मीन ईएसआईएस में शामिल होने काबुल जा रही थी, एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तार

बिहार की 28 वर्षीय यास्मीन मुहम्मद आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए अफगानिस्तान की राजधानी काबुल जा रही थी, लेकिन दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उसे फ्लाइट में सवार होने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, यास्मीन को जब एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया, तो उसके साथ उसका पांच साल का बेटा भी था. उसे रविवार सुबह आईजीआई एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान इमिग्रेशन ऑफिसर ने हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए जाने के बाद उसने वहीं पर चिल्लाना शुरू कर दिया और अफसर पर छेड़छाड़ का आरोप मढ़ दिया. बताया जा रहा है कि यास्मीन 2013-2014 के दौरान केरल के उस पीस इंटरनेशनल में शामिल हो चुके हैं, जो आईएसआई से लिंक होने के चलते जांच एजेंसियों के राडार पर है. पीस इंटरनेशनल से कई स्टूडेंट एक महीने पहले लापता हो गया था और सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि ये सब आईएसआईएस में शामिल हो चुके हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यास्मीन को केरल पुलिस की एक विशेष टीम को सौंप दिया था. केरल पुलिस पहले ही यास्मीन के ख‍िलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर चुकी है. उसे सोमवार को केरल के कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक, यास्मीन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो कुरान के मुताबिक ही जिंदगी बिताना चाहती थी, इसलिए काबुल जा रही थी. भारत में ऐसा संभव नहीं था. उसे म्यूजिक और मनोरंजन के सभी तरीकों से सख्त नफरत है.

TOPPOPULARRECENT