बिहार के दानापुर में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने 3 लोगों को पीटा, 1 की मौत

बिहार के दानापुर में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने 3 लोगों को पीटा, 1 की मौत

देशभर में भीड़ का इंसाफ और मॉब लिंचिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला बिहार के दानापुर के रूपसपुर थाना अंतर्गत खगौल नहर रोड का है. जहां बच्चा चोरी के आरोप में तीन लोगों को पिटाई की गई. भीड़ ने लोगों को इतना पीटा कि एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल हैं.

घायलों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल दानापुर में भर्ती कराया गया है, जबकि पुलिस ने मृत शख्स के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

देश में भीड़ हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. बिहार में इससे पहले भी कई मॉब लिंचिंग के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें एक बुजुर्ग महिला को डायन बताकर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जिसकी बाद में मौत हो गई थी. यह घटना नवादा के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कोयलीगढ़ गांव की थी, जहां एक 50 वर्षीय महिला के घर में लोग समूह बनाकर अचानक घुस गए और उसे डायन बताकर लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई. महिला के बेटे ने किसी तरह जान बचाकर इसकी सूचना गोविंदपुर थाने में दी.

जब पुलिस पहुंची तो महिला को गोविंदपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराई गई थी, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था. इस मामले में 12 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था. इनमें से 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मॉब लिंचिंग का शिकार हुई महिला के बेटे ने एफआईआर में आरोप लगाया था कि गांव के कई लोग उसकी मां को डायन मानते थे. मंगलवार को गांव के कई लोगों ने मिलकर लाठी-डंडों से उसकी मां की पिटाई कर दी, जिसमें उनकी मौत हो गई थी.

Top Stories