Monday , December 18 2017

बिहार के दो जिलों में सैलाब, सात की मौत

पटना 12 जुलाई : बिहार के किशनगंज और पूर्णिया जिलों में सैलाब से सात लोगों की मौत हो गयी और तकरीबन पांच लाख आबादी मुतासिर हुई है। वजीर ए आला नीतीश कुमार की तरफ से आज पटना वाक़ेय अपने रिहायिस गाह पर रियासत में सैलाब में इमदादी और बचाव क

पटना 12 जुलाई : बिहार के किशनगंज और पूर्णिया जिलों में सैलाब से सात लोगों की मौत हो गयी और तकरीबन पांच लाख आबादी मुतासिर हुई है। वजीर ए आला नीतीश कुमार की तरफ से आज पटना वाक़ेय अपने रिहायिस गाह पर रियासत में सैलाब में इमदादी और बचाव कामों की आला सतही जायजा के बाद रियासत के चीफ सेक्रेटरी अशोक कुमार सिन्हा ने बताया कि किशनगंज और पूर्णिया जिलों में सैलाब से सात लोगों की मौत हो गयी और करीब पांच लाख आबादी मुतासिर हुई है।

सिन्हा ने बताया कि बैठक के दौरान तबाही के इंतज़ाम के महकमा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी वयासजी ने वजीर ए आला को बताया कि सैलाब मुतासिर किशनगंज और पूर्णिया जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की एक-एक टीम भेजकर सैलाब में फंसे लोगों को निकालकर महफूज मुकामात पर लाया गया है । सैलाब मुतासिर लोगों को दोनों वक्त का खाना दिया जा रहा है और सैलाब मुतासिरों के दरमियान इमदाद तकसीम की सारी नेजाम की जा रही है।

उन्होंने बताया कि किशनगंज और पूर्णिया जिलों में सैलाब से तकरीबन पांच और दो लोगों की मौत हुयी है। मैयत के नजदीकी रिश्तेदारों को डेढ-डेढ लाख रुपये तबाही इंतेजामिया महकमा से मुहैया कराया जा चुका है। सिन्हा ने बताया कि किशनगंज में सैलाब से एक लाख 98 हजार 750 की आबादी मुतासिर हुयी है। सैलाब से मुतासिर लोगों के पनाह के लिए 32 मुकामों पर इंतज़ाम की गयी है और उनके दरमियान इमदाद सामान का तकसीम किया गया है। सैलाब के दौरान 170 अफ्रादों को महफूज मुकामों पर पहुंचाया गया है। पानी घट जाने के वजह सैलाब की शिद्दत में कमी आ रही है।

TOPPOPULARRECENT