Monday , December 11 2017

बिहार के बाढ़ पीड़ितों ने हैदराबाद के लोगों के लिए की दुआ

हैदराबाद: बिहार में बाढ़ पीड़ितों ने ज़रूरत के समय उन्हें मदद करने के लिए सामने आए हैदराबाद, सियासत और फैज-ए-आम के प्रबंधन के लिए दुआ की। हाल ही में बाढ़ से बिहार के कम से कम 17 जिले प्रभावित हुए थे।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक 514 लोगों की मौत हो गई है, अनौपचारिक सूत्रों ने बताया कि लगभग 4000 लोग बाढ़ में बह गए। कई इलाके तबाह हो चुके हैं। सीमांचल और अन्य मुस्लिम बहुमत क्षेत्र बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

पहले चरण में सियासत मिल्लत फंड और फैज-ए-आम ट्रस्ट ने 5 लाख रूपए की दवाएं, गर्म बिस्तर और कपड़े भेजे थे। सियासत मिल्लत फंड और फैज-ए-आम ट्रस्ट ने अब तक दवा, कंबल, कपड़े, खाद्य पदार्थ आदि सहित 40 टन राहत सामग्री भेज दी है, जो 8000 पीड़ितों के बीच वितरित किया गया था।

यह उल्लेख नहीं किया जा सकता कि किस तरह सियासत के प्रबंध संपादक ज़हीरुद्दीन अली खान और उनकी टीम ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया और मुस्लिम प्रमुख इलाकों में महिलाओं और लड़कियों के लिए स्कूलों और वोकेशनल कोर्सेज के सेंटर को खोलने की घोषणा की।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गैर-मुस्लिम कपड़े व्यापारियों ने भी इस अच्छे काम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और उदारता से महंगे कपड़ों का दान किया।

TOPPOPULARRECENT