Monday , December 18 2017

बिहार के वजीर आला के बयानों से भड़की जदयू ने उन्हें दिया आखिरी मौका

बिहार के वजीरे आला जीतन राम मांझी के बयानों पर भड़के जदयू ने उन्हें आखिरी मौका दिया है। जुमेरात को पार्टी के क़ौमी जेनरल सेक्रेटरी के.सी.त्यागी ने कहा कि पार्टी वजीरे आला से (गैर मुतनाज़ा बयानों के बारे में) पहले भी बोल चुकी है और उन्

बिहार के वजीरे आला जीतन राम मांझी के बयानों पर भड़के जदयू ने उन्हें आखिरी मौका दिया है। जुमेरात को पार्टी के क़ौमी जेनरल सेक्रेटरी के.सी.त्यागी ने कहा कि पार्टी वजीरे आला से (गैर मुतनाज़ा बयानों के बारे में) पहले भी बोल चुकी है और उन्हें फिर से कहा जा रहा है। त्यागी ने कहा, ‘उनके बयानों से जदयू और समाज को नुकसान हो रहा है। वजीरे आला मांझी को आखरी तौर पर समझना चाहिए कि अगर वे अब भी बयानबाजी जारी रखते हैं तो पार्टी कोई रास्ता निकालेगी। क़ौमी सदर शरद यादव पहले ही वजीरे आला को समझा चुके हैं।’ इससे पहले मांझी ने बुध को मरकज़ हुकूमत पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने वजीरे आजम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल बिहार के सात वज़ीरों को खुली चेतावनी दी। कहा-अगर ये सातों भाई बिहार के तरक़्क़ी में मदद नहीं करेंगे तो इन्हें रियासत में घुसने नहीं दिया जाएगा।

मांझी के इस ताजा और इससे पहले आए कई गैर मुतनाज़ा बयानों से परेशान जदयू लीडर के.सी.त्यागी के मुताबिक, ‘बिहार में चल रही पार्टी की संपर्क यात्रा के दौरान साथी कारकुनान ने अपनी दर्द बताई। कारकुनान का कहना है कि ऐसे बयानों से न सिर्फ पार्टी को नुकसान हो रहा है बल्कि समाज में भी तनाव बढ़ सकता है। पार्टी इस वक़्त आला ख्याल के साथ एसेम्बली इंतिख़ाब के बाद नीतीश कुमार को वजीरे आला बनाने का अहद ले रही है। इसलिए वजीरे आला ही नहीं किसी दीगर लीडर को भी मुतनाज़ा बयानों से दूर रहना चाहिए।’ के.सी.त्यागी ने कहा कि नीतीश वजीरे आला मांझी को उनके ओहदे से नहीं हटाना चाहते हैं। लोकसभा इंतिख़ाब में भाजपा भले ही जीत गई हो लेकिन एख्लाक़ियत का मिसाल तो नीतीश ने ही पेश किया है।

क्या बोले मांझी

बिहार के सीएम मांझी ने कहा कि बिहार की आवाम के की हिफाजत करना मरकज़ी वज़ीरों का भी फर्ज है। अगर मरकज़ी मंसूबों के लिए पैसा नहीं देगा तो भी बिहार की तरक़्क़ी होगा। यह काम रियासती हुकूमत अपने वसायल पर करेगी। वजीरे आला ने कहा कि उन्होंने पीएम से मिलने का वक्त मांगा है और उनसे बिहार की तरक़्क़ी के लिए मदद मांगेंगे।

TOPPOPULARRECENT