Monday , December 18 2017

बिहार के 36 मजदूर दुबई में यरगमाल

दुबई के सोनेपुर वाक़ेय कारटेल कंस्ट्रक्शन एलएलपी कंपनी ने बिहार के 36 से ज़्यादा मजदूरों को यरगमाल बना लिया है। इन्हें पांच दिनों से कैंपस से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। बिजली और रसोई गैस की फराहम भी बंद कर दी गयी है। इससे तमाम म

दुबई के सोनेपुर वाक़ेय कारटेल कंस्ट्रक्शन एलएलपी कंपनी ने बिहार के 36 से ज़्यादा मजदूरों को यरगमाल बना लिया है। इन्हें पांच दिनों से कैंपस से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। बिजली और रसोई गैस की फराहम भी बंद कर दी गयी है। इससे तमाम मजदूर काफी परेशान हैं। यरगमाल बने नौजवानों के साथियों ने गोपालगंज डीएम को फैक्स कर फौरन मुदाखिलत करने की मुताल्बा की है।

इधर, इत्तिला मिलने से अहले खाना काफी परेशान हैं। जानकारी के मुताबिक, जिले के कुचायकोट थाने के अमवा के रहने वाले रामएकबाल ठाकुर (कारपेंटर) तीन माह पहले दुबई के सोनेपुर वाक़ेय कारटेल कंस्ट्रक्शन एलएलपी कंपनी में काम करने के लिए गये। तीन माह तक काम करने के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट पूरा हो गया। इसके बाद वह घर आना चाहते थे। लेकिन, मजकुरह कंपनी ने दूसरी कंपनी में काम करने के लिए उन पर दबाव बना रही है। इनकार करने पर कंपनी ने राम एकबाल के साथ उनके दीगर साथियों को भी यरगमाल बना लिया।

राम एकबाल ठाकुर ने गोपालगंज डीएम को फैक्स भेज कर गुहार लगायी है। उसने बताया है कि उनके साथ गोपालगंज जिले के शंभु शरण शर्मा, अंसार हुसैन, भगेलू राम, अमरे आलम, चुनमुन राय, रंभू शर्मा, जुबैर आलम व आस मोहम्मद अंसारी हैं।

साथ ही सीवान और गया जिले के तकरीबन तीन दर्जन से ज़्यादा नौजवान यहां फंसे हुए हैं। इस सिलसिले में डीएम कृष्ण मोहन ने कहा कि इस मामले में जिला इंतेजामिया अपने सतह से पहल कर रही है।

TOPPOPULARRECENT