बिहार के 6 जिलों में फैली हिंसा की आग, कई इलाकों में धारा 144 लागू

बिहार के 6 जिलों में फैली हिंसा की आग, कई इलाकों में धारा 144 लागू

बिहार में फैली हिंसा की चिंगारी अब 6 जिलों में पहुंच गई है. कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है. बीते चार दिनों में समस्तीपुर, मुंगेर, औरंगाबाद, नालंदा, भागलपुर और अररिया में हालात बिगड़े हैं. वहीं गैर जमानती वारंट होने के बावजूद अभी भी अरिजित चौबे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

हिंसा को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि औरंगाबाद में शांति भंग करने की साजिश करने वालों पर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन की पूरी नजर है, लेकिन विपक्ष के कुछ गैरजिम्मेदार लोग राजनीतिक फायदे के लिए हालात को बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल्दी ही ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस मुद्दे पर बिहार सरकार पर हमलावर हैं. बुधवार को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो डाला जिसमें एक तरफ दिखाया गया कि पुलिस लोगों से कह रही है कि इलाके में कर्फ्यू लगा है, सभी अंदर चले जाएं वरना उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. तो वहीं दूसरी तरफ राज्य के सीएम नीतीश कुमार कह रहे हैं कि इलाके में कोई कर्फ्यू नहीं लगा है.

तेजस्वी ने लिखा कि देखिए, कैसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अफ़वाह मियां और झूठों के सरताज सुशील मोदी के कहने से सरेआम सदन को कर्फ़्यू पर गुमराह कर रहे है?

बुधवार को नालंदा के सिलाव में भी हिंसा की खबर आई थी. यहां रामनवमी जुलूस के बाद दो पक्षों में तनाव हुआ था. इस तनाव में दोनों पक्षों की ओर से पत्थर फेंके गए, जिसमें कई घायल हुए हैं. पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. आपको बता दें कि 2004 में नीतीश कुमार नालंदा से सांसद रह चुके हैं.

Top Stories