Monday , November 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार : कोहरे और कनकनी से अब तक 60 लोगों की मौत

बिहार : कोहरे और कनकनी से अब तक 60 लोगों की मौत

पटना : घने कोहरे और बढ़ी कनकनी के बीच बिहार में अभी तक करीब 60 लोगों की जानें चली गयी हैं. इसमें बुधवार को घने कोहरे में हुए सड़क हादसों में करीब आठ लोगों की मौत हो गयी, जबकि भागलपुर में ठंड लगने से दो मजदूरों की जान चली गयी थी. राज्य में कोहरे के कहर का आलम यह कि लोगों को सड़कों पर दिन के नौ बजे तक गाड़ियों की लाइट जलाकर सफर करना पड़ रहा है. घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से सड़क दुर्घटना की आशंका काफी बढ़ गयी है.
वहीं, बिहार में कनकनी बढ़ने से सोमवार तक करीब 50 लोगों की जानें ठंड लगने से चली गयी थी. वहीं, सड़क हादसों में कई लोग मौत के शिकार हो गये. बुधवार देर रात तक बिहार में ठंड और कोहरे से मरने वालों की कुल संख्या 60 को पार कर चुकी है. घने कोहरे की वजह से बिहार में सड़क हादसे बढ़ गये हैं. बुधवार की देर रात तक राज्य के सारण में दो, नालंदा में दो, वैशाली में एक, औरंगाबाद में एक और लखीसराय में दो लोगों की जान चली गयी.

सारण जिले के तरैया थाने के छपिया बिंद टोली गांव के पास एसएच 73 पर बुधवार की अहले सुबह ट्रक और मारुति कार की टक्कर में सीवान जिले के अमृत कुमार और शिवशरण शुक्ला की मौत हो गयी़ वहीं, नालंदा जिले के एनएच 31 पर भागनबिगहा थाना क्षेत्र के बाजार से दक्षिण मंगलवार की रात करीब नौ बजे स्कॉर्पियो व ट्रक की टक्कर में स्कॉर्पियो सवार नगरनौसा बाजार निवासी विद्यानंद यादव एवं मनीचक बांव निवासी लक्षण गोप की जान चली गयी़ इधर, वैशाली के लालगंज-फकुली मार्ग पर मौना चौक के समीप बुधवार की देर शाम बाइक दुर्घटना में मुजफ्फरपुर जिले के फकुली थाने के रजला गांव निवासी 50 वर्षीय रामबली महतो की मौत हो गयी.

इधर, औरंगाबाद शहर से होकर गुजरा (एनएच) दो पर बुधवार की सुबह राजमार्ग मुंशी बिगहा के समीप रोड पर पहले से खड़े ट्रक से तेज रफ्तार से आ रही एक इंडिगो कार टकरा गयी. इससे कारचालक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. वहीं, लखीसराय टाउन थाना क्षेत्र के लखीसराय-जमुई मुख्य पथ पर बुधवार की सुबह शरमा गांव के सियाराम सिंह चिमनी भट्ठी के समीप ट्रक व बाइक की टक्कर में बाइक सवार राजू कुमार व सोनू कुमार की मौत हो गयी. लोगों के अनुसार, ट्रक के नीचे दब कर दोनों युवक काफी दूर तक घसीटते चले गये तथा ट्रक भी कुछ दूर जाकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया.

वहीं, बिहार में ठंड लगने से बीते पांच दिनों में करीब 52 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 48 घंटों के दौरान बिहार में ठंड लगने की वजह से करीब 21 लोगों की जानें चली गयी हैं. इससे पहले रविवार तक बिहार में ठंड से करीब 31 लोगों की जान जा चुकी है. इसमें सबसे अधिक बिहार के नवादा जिले में ठंड लगने से लोगों की मौत होने की खबर है. इस बीच, प्रशासन की ओर से अलाव की माकूल व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है.

TOPPOPULARRECENT