Thursday , December 14 2017

बिहार को खुसुसि पैकेज, 100 दिनों में हो सकता है फैसला

नरेंद्र मोदी की हुकूमत से अगले सौ दिनों में बिहार को खुसुसि पैकेज का तोहफा मिल सकता है। ज़राये से मिली जानकारी के मुताबिक फायनेंस कैबिनेट से इस सिम्त में पहल के इशारे मिल रहे हैं। वजीरे आजम मोदी ने इस सिलसिले में फाइनेंस वुजरा के अ

नरेंद्र मोदी की हुकूमत से अगले सौ दिनों में बिहार को खुसुसि पैकेज का तोहफा मिल सकता है। ज़राये से मिली जानकारी के मुताबिक फायनेंस कैबिनेट से इस सिम्त में पहल के इशारे मिल रहे हैं। वजीरे आजम मोदी ने इस सिलसिले में फाइनेंस वुजरा के अफसरों को जायजा करने को कहा है। संसद के मॉनसून सेशन के दौरान या अगले कुछ दिनों में इसकी सरकारी ऐलान हो सकती है।

मोदी हुकूमत के भले ही अभी तीन दिन गुजरे हों, लेकिन कुछ रियासतों की तरफ से खुसुसि पैकेज की मुताल्बा को लेकर दबाव बढ़ गया है। बिहार को खुसुसि पैकेज देने का मसला मर्कज़ हुकूमत की तर्जिहात में शामिल है। आम बजट की तैयारियों में जुटे नये वजीरे खजाना अरुण जेटली इस सिलसिले में वज़ारत के अफसरों से शुरुआती अंदाज़ा करने को लेकर जल्द ही राय शुमारी कर सकते हैं।

हलफ बरदारी से पहले खुद नरेंद्र मोदी ने वज़ारत खजाना के अफसरों के साथ मुलाकात में इस मसले का जिक्र किया था। वज़ारत के ज़राये के मुताबिक, अगले सौ दिनों में बिहार को खुसुसि पैकेज की ऐलान हो सकती है। एमकान यह भी है कि अपने पहले बजट तक़रीर में जेटली इसका एलान कर सकते हैं। गौरतलब है कि खुद नरेंद्र मोदी भी अपने इंतिखाबी मुहिम के दौरान बिहार के लोगों से वादा कर चुके हैं। ज़राये के मुताबिक बिहार को करीब 50 हजार करोड़ का पैकेज मिल सकता है। मंसूबा कमीशन के नये नायब सदर की तकर्रुरी के साथ ही खुसुसि पैकेज देने की अमल में तेजी आयेगी। उधर, भाजपा के पॉलिसी बनाने वाले बिहार को खुसुसि पैकेज देने के मसले पर शुरुआती नाफा नुकसान के जायजा करने में जुट गये हैं।

TOPPOPULARRECENT