Friday , November 24 2017
Home / Bihar News / बिहार को बाहरी नहीं बिहारी चलाएगा : नीतीश

बिहार को बाहरी नहीं बिहारी चलाएगा : नीतीश

पटना : बिहार एसेम्बली का इंतिख़ाब न सिर्फ बिहार का मुस्तकबिल तय करेगा, बल्कि यह मुल्क की सियासत की रुख भी तय करेगा। आज पूरे मुल्क की निगाह बिहार के इंतिख़ाब पर टिकी है। इंतिख़ाब का बिगुल बज चुका है। एक तरफ अजीम इत्तिहाद के साथ हम मुत्तहिद हैं, वही एनडीए इंतिख़ाब के पहले ही बिखर गया है। ये बातें वजीरे आला नीतीश कुमार ने पीर को बछवाड़ा के रेलवे लोहिया मैदान में कहीं। वे अजीम इत्तिहाद से कांग्रेस उम्मीदवार रामदेव राय के हक़ में इंतिखाबी इजलास को खिताब कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुजिशता लोकसभा इंतिख़ाब में पीएम नरेन्द्र मोदी ने बाइरून मुल्क से ब्लैक मनी लाने, गरीबों के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा करवाने का वादा कर वोट लिया था। पर 16 माह बाद भी उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया। अब इस सवाल पर कहते हैं कि वो महज एक जुमला था।

वजीरे आला ने कहा कि वजीरे आजम जुबान चलाने, तशहीर करने व झूठे वादे करने में माहिर हैं। वे काम करने वाले नहीं हैं। समाज में हम अहंगी बिगाड़ने व झगड़ा लगाने में उन्हें महारथ हासिल है। उन्होंने कहा कि हम बिहार का मॉडल मुल्क को दिखा चुके हैं और वे गुजरात का मॉडल दिखा रहे हैं, जहां ख़वातीन गिज़ाई किल्लत की शिकार हैं। सीएम ने कहा कि वे किसानों की जमीन छीनना चाहते हैं। रिजेर्वेशन खत्म करना चाहते हैं। वे क्या देंगे बिहार को। बिहार का हक मांगने पर पीएम ने मेरा मजाक उड़ाया। कहा कटोरा लेकर भीख मांगते हैं।

वजीरे आला ने कहा कि एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये बिहार के लिए खुसुसि पैकेज की एलान अवाम के साथ छलावा है। इस रकम में से एक लाख 8 हजार करोड़ रुपये पुरानी मंसूबों के हैं। उन्होंने रिपैकिंजिंग कर बिहार की आवाम की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है।

नीतीश कुमार ने पीर को सुल्तानगंज में जदयू उम्मीदवार सुबोध राय के हक़ में मुनक्कीद सभा में कहा कि इस एसेम्बली इंतिख़ाब में रियासत की आवाम को तय करना है कि बिहार को बिहारी चलाएगा या बाहरी। सुल्तानगंज के कृष्णानंद हाईस्कूल में हुई सभा में नीतीश ने भाजपा, वजीरे आजम नरेन्द्र मोदी और आरएसएस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के सरबराह व आरएसएस चीफ़ मोहन भागवत ने कहा है कि रिज़र्वेशन निजाम की तजवीज होनी चाहिए। वे इसे खत्म करना चाहते हैं। वह आपकी जमीन छीनने का बिल भी ला रहे थे लेकिन बिहार में इंतिख़ाब को देखकर चुप हैं। आप लोग ही तय कर दीजिए कि आपको रिज़र्वेशन और जमीन चाहिए या नहीं। उन्होंने सभा में आए लोगों से हाथ खड़ा करवाकर पूछा कि बिहार को बिहारी चलाएगा या बाहरी। उन्होंने कहा कि मैं तो ठेठ बिहारी हूं। दो बार मुझे रियासत की अवाम ने मौका दिया और मैंने काम किया। एक बार फिर मुझ मौका दें, तरक़्क़ी की रफ्तार को और बढ़ाऊंगा।

मोदी जी, हम कटोरा लेकर आपके पास नहीं आयेंगे

समस्तीपुर के शिवाजी नगर की इजलास में वजीरे आला ने कहा, जब हम लालू के साथ हुए, तो हमारा मजाक उड़ाते थे। हम पर तरह-तरह के तंज कसते थे। अजीम इत्तिहाद अब उनको दुरुस्त करेगा। एनडीए इंतिख़ाब में 185 सीट जीतने का ख्वाब देख रही है, जो कभी पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मौका मिला तो अगले पांच साल में दो लाख 70 हजार करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे। उन्होंने वजीरे आजम का नाम लेकर कहा कि मोदी जी आप फिक्र न करें, इसके लिये हम कटोरा लेकर आपके पास नहीं आयेंगे। बिहार अपने कूवत से इसे पूरा करेगा।

TOPPOPULARRECENT