Sunday , September 23 2018

बिहार: जुलूस के दौरान दो समुदायों में हिंसा, आधा दर्जन पुलिसकर्मी के साथ तीन आम लोग घायल

भागलपुर: बिहार के जिला भागलपुर में एक धार्मिक जुलूस के दौरान तेज आवाज में गाना बजाने के मुद्दे पर दो समुदायों के लोगों के बीच हुई झड़प हो गई। जिसमें आधा दर्जन पुलिस वाले के साथ साथ तीन अन्य लोग भी जख्मी हो गए हैं।

खबर के मुताबिक, भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके में हुई। जहां केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की अगुवाई में भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस निकला था।

उनहोंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने तेज साउंड में गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया। जबकि पुलिस के दखल के बाद जुलूस आगे बढ़ा।

एसएसपी ने बताया कि इसके तुरंत बाद ओस मामले को लेकर दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम का हिस्सा रहे पुलिसकर्मियों की बांह पर गोलियां लगी लेकिन उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है. तीन स्थानीय निवासी को चोट लगने से वे जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारियां की जाएंगी।

TOPPOPULARRECENT