Tuesday , December 12 2017

बिहार-झारखंड बंद, हिमायती सड़क पर उतरे

इतवार को जदयू के बिहार बंद के दौरान महात्मा गांधी के “सविनय अवज्ञा आंदोलन” से हौसला अफजाई एक दिन का सत्याग्रह होगा। जिला और ब्लॉकों में जुलूस निकलेगा। पटना के गांधी मैदान में वजीरे आल नीतीश कुमार समेत पार्टी के दीगर लीडर और कारक

इतवार को जदयू के बिहार बंद के दौरान महात्मा गांधी के “सविनय अवज्ञा आंदोलन” से हौसला अफजाई एक दिन का सत्याग्रह होगा। जिला और ब्लॉकों में जुलूस निकलेगा। पटना के गांधी मैदान में वजीरे आल नीतीश कुमार समेत पार्टी के दीगर लीडर और कारकुनान सत्याग्रह पर बैठेंगे।

वजीरे आला सुबह तकरीबन 11 बजे अपने रिहाइशगाह एक अणो मार्ग से पैदल मार्च करेंगे और गांधी मैदान पहुंचेंगे। वजीरे आला शाम छह बजे तक सत्याग्रह पर बैठेंगे और लोगों को पैगाम भी देंगे। बिहार बंद को लेकर पटना के मुखतलिफ़ मुहल्लों से जुलूस निकाला जायेगा। पार्टी के लीडर-कारकुनान जुलूस के साथ गांधी मैदान पहुंचेंगे और वजीरे आला के साथ बैठेंगे। सब्जीबाग और बाकरगंज से जुलूस सीधे गांधी मैदान पहुंचेगा।

वहीं, मीठापुर, किदवईपुरी, राजाबाजार, पुनाइचक समेत दीगर इलाकों से जुलूस डाकबंगला चौराहा होते हुए गांधी मैदान पहुंचेगा, जबकि कंकड़बाग-चिरैयाटाड़ इलाके से जुलूस एक्जिबिशन रोड होते हुए गांधी मैदान पहुंचेगा।

इससे पहले सनीचर की सुबह जदयू के लीडर-कारकुनान ने पटना के कई मुहल्लों में “प्रभात फेरी” निकाली। पुनाईचक मोड़ से कई मुहल्लों में वज़ीर श्याम रजक, जदयू लीडर संजय सिंह, रियासती जेनरल सेक्रेटरी रवींद्र कुमार, नवीन कुमार आर्य, दीघा ब्लॉक सदर प्रियांशु की कियादत में प्रभात फेरी निकाली गयी।

वहीं, दलदली में भी इन लीडरों ने शहर जिला नायब सदर अमित चंद्रा और बांकीपुर इलाक़े के अशोक कुमार के साथ प्रभात फेरी निकाली। इनके अलावा वज़ीर पीके शाही, संजय गांधी के कियादत में पार्टी दफ्तर से एमएलए रिहाइशगाह इलाके में “प्रभात फेरी” निकाली गयी। राजाबाजार इलाक़े में जदयू किसान सेल के वीरेंद्र सिंह, चिरैयाटाड़ इलाक़े में जदयू के जेनरल सेक्रेटरी छोटू सिंह की कियादत में “प्रभात फेरी” निकाली गयी। इसके साथ-साथ बोरिंग रोड इलाके में जदयू लीडर सुनील कुमार, ओम प्रकाश सेतु, वार्ड पार्षद अजीत, गोविंद सिंह, मंटू तिवारी और सुधांशु कुमार ने “प्रभात फेरी” की कियादत किया। इनके अलावा जदयू के तीर क्लब ने भी कई मुहल्लों में “प्रभात फेरी” निकाली। इसी तरह तमाम जिला, ब्लॉक हेड क्वार्टर में “प्रभार फेरी” निकाली गयी।

TOPPOPULARRECENT