Friday , November 17 2017
Home / Bihar/Jharkhand / बिहार टॉपर घोटाला : मास्टरमाइंड बच्चा राय के साथ नीतीश कुमार की फोटो वायरल

बिहार टॉपर घोटाला : मास्टरमाइंड बच्चा राय के साथ नीतीश कुमार की फोटो वायरल

पटना.बिहार टॉपर घोटाला मामले में मास्टरमाइंड बच्चा राय के नेताओं से संबंध होने का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। सबसे पहले बच्चा राय को आरजेडी चीफ लालू यादव का करीबी बताया गया। उनके साथ के फोटो और वीडियो मीडिया में आए। इसके बाद रविवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह की बच्चा राय के साथ फोटो ट्विटर पर शेयर की। अब सीएम नीतीश कुमार के साथ बच्चा राय की फोटो वायरल हो रही है।
तेजस्वी यादव ने मास्टरमाइंड और बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह के बीच कनेक्शन का आरोप लगाया था। तेजस्वी ने फोटोज शेयर करते हुए कहा, ”मोदी के फेवरेट मंत्री स्कैम आरोपी और उसके पिता के साथ। वह मुख्य आरोपी बच्चा राय के बस पार्टनर और फैमिली फ्रेंड हैं।” आरजेडी की ओर से आरोप लगाया गया है कि गिरिराज ने बच्चा को बिहार में मेडिकल कॉलेज खुलवाने का भरोसा भी दिलाया था। बता दें कि गिरफ्तारी के बाद बच्चा ने पुलिस और एसआईटी की पूछताछ में एक केंद्रीय मंत्री का नाम लिया था।

बोर्ड के एक्स प्रेसिडेंट लालकेश्वर प्रसाद की पत्नी उषा सिन्हा का नाम भी अब टॉपर घोटाले में सामने आया है। उषा पर दलालों के माध्यम से सेंटर को फिक्स करने का आरोप लगा है। खुद पटना एसएसपी मनु महाराज ने मीडिया को जानकारी दी है। नाम आमने आने के बाद उषा फरार हो गई हैं। इस घोटाले में संस्कृत शिक्षा बोर्ड के मेंबर संजीव झा और पटना विवि के लेक्चरर अजीत कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों लालकेश्वर के साथ मिलकर सेंटर को फिक्स करते थे।
इंटर में खुद दो बार फेल हुआ मास्टर माइंड ऐसे कराता था टॉप बिहार के इंटर टॉपर घोटाले के मास्टरमाइंड बच्चा राय को शनिवार को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। इंटर में खुद दो बार फेल हो चुका बच्चा राय पैसे लेकर स्टूडेंट्स को टॉपर बनाता था। यह फर्जीवाड़ा तब सामने आया था, जब राय के कॉलेज से पास हुई आर्ट्स टॉपर रूबी राय ने पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस बताया था और साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ कुछ सवालों का जवाब नहीं दे पाया था। एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन से यह खुलासा हुआ था।

TOPPOPULARRECENT