बिहार- दुर्गा विसर्जन को लेकर दो पक्षों में बवाल, इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

बिहार- दुर्गा विसर्जन को लेकर दो पक्षों में बवाल, इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू
Click for full image

सीतामढ़ी में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन में दो गुटों के बीच विवाद हुआ। हालांकि अफवाहों की वजह से यहां तनाव पैदा हुआ है, इसलिए प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए धारा 144 लागू किया है. वहीं, इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है.

खबरों के अनुसार, दुर्गा पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में तनाव हो गया. हालांकि पुलिस ने सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी की थी. बताया जाता है कि मूर्ति विसरजन के दौरान मुरलियाचक में कुछ असमाजिक तत्वों ने बदमाशी की. वहीं, पुलिस ने बदमाशों के साथ सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की है.

पुलिस कार्रवाई के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई है. पुलिस के द्वारा स्थिती को नियंत्रित किया गया. लेकिन इस दौरान अफवाहों की वजह से स्थिती धीरे-धीरे तनावपूर्ण हो गया. तनाव को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने यहां धारा 144 लागू कर दी है. वहीं, अफवाह न फैलाया जा सके इसलिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दिया गया है.

हालात को देखते हुए मुजफ्फरपुर के आईजी सुनील कुमार और डीआईजी अनिल कुमार सिंह सीतामढ़ी पहुंच गए हैं. वहीं, सीआरपीएफ फ्लैग मार्च किया जा रहा है. साथ ही प्रशासन लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील कर रही है. राज्य पुलिस मुख्यालय द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.

सीतामढ़ी की संवेदनशीलता को देखते हुए राज्य सरकार भी अलर्ट है. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कमर कस ली है. पुलिस ने कहा है कि स्थिति को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा.

Top Stories