बिहार: दुर्गा विसर्जन को लेकर दो गुटों में विवाद, धारा 144 लागू!

बिहार: दुर्गा विसर्जन को लेकर दो गुटों में विवाद, धारा 144 लागू!
Click for full image

बिहार के सीतामढ़ी में शनिवार की सुबह दुर्गा मूर्ति विसर्जन को लेकर उठे विवाद के बाद दो गुटों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद पुलिस को हालात को काबू में लाने के लिए धारा 144 लगानी पड़ी।

शहर के मधुबन इलाके में लोग दुर्गा मूर्ति का विसर्जन करने के लिए जा रहे थे तभी आरोप लगाए जा रहे हैं कि दूसरे पक्ष की तरफ से कुछ उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की जिसके बाद मामला उग्र हो गया। इसके बाद कई घंटों तक दोनों गुटों के बीच में जमकर पत्थरबाजी होती रही।

पत्थरबाजी की घटना में कुछ लोगों को गंभीर चोटें भी आईं हैं. दोनों तरफ से पत्थरबाजी के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस के आधा दर्जन गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिया। उपद्रवियों ने इस दौरान कुछ मोटरसाइकिल और निजी वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया।

तनाव भड़कने के बाद शहर में हालात को काबू में करने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई। पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।

पुलिस मुख्यालय के तरफ से आसपास के जिले जैसे मुजफ्फरपुर और दरभंगा से अतिरिक्त पुलिस बल को सीतामढ़ी भेजा गया है। पैरामिलिट्री फोर्स के एक टुकड़ी को भी सीतामढ़ी में लगाया गया है।

तनावपूर्ण माहौल को शांत करने के लिए फिलहाल जिला प्रशासन ने शहर में धारा 144 लगा दी है और उपद्रवियों की धरपकड़ की कोशिश की जा रही है।

सीतामढ़ी पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने बताया कि दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच में तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई थी मगर पुलिस ने माहौल को शांत करा दिया है। अफवाहों पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बन्द कर दिया है।

साभार- ‘आज तक’

Top Stories