Monday , July 16 2018

बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी, एयरपोर्ट से किडनैप कारोबारी भाईयों को छुड़ाया

पटना। पांच दिन पहले पटना एयरपोर्ट से अगवा किए गए दिल्ली के दो व्यापारी भाइयों को पुलिस ने लखीसराय जिले से बरामद कर लिया है। पुलिस ने बुधवार की सुबह दोनों भाईयों को जिले के चानान इलाके में जंगल से बरामद किया। अपहरणकर्ताओं ने दोनों भाईयों को रिहा करने की एवज में 4 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी।

दिल्ली के व्यापारी सुरेश शर्मा और कपिल शर्मा को बीती 21 अक्टूबर की शाम को अपहरणकर्ताओं ने पटना के एयरपोर्ट से अगवा कर लिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दोनों भाइयों की रिहाई के लिए अपहरणकर्ताओं ने चार करोड़ की फिरौती मांगी थी। सुरेश और कपिल के पिता बाबूलाल शर्मा दिल्ली के एक बड़े मार्बल व्यवसाई हैं। उनका कारोबार दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान तक फैला हुआ है। अपने दोनों बेटों के अपहरण की ख़बर सुनते ही शनिवार को बाबूलाल शर्मा पटना पहुंच गए थे और उन्होंने एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में बेटों के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अपहरण की ख़बर लगते ही पटना पुलिस हरकत में आ गई। दोनों भाइयों की बरामदगी के लिए पटना पुलिस ने स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन भी किया था। तभी से पुलिस दोनों भाइयों को तलाश कर रही थी. बुधवार की सुबह पटना पुलिस, लखीसराय पुलिस और स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने एक साझा ऑपरेशन के बाद दोनों भाईयों को चानान के जंगल से बरामद कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं ने दोनों भाइयों को 200 करोड़ का ठेका देने के बहाने पटना बुलाया था और हवाई अड्डे से ही दोनों को अगवा कर लिया था। जिस इलाके से दोनों भाइयों को बरामद किया गया है। वह नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। सूत्रों के मुताबिक दोनों भाइयों के अपहरण में नक्सलियों का हाथ है।

TOPPOPULARRECENT