बिहार फतह के लिए मोदी ने उठाया बड़ा कदम

बिहार फतह के लिए मोदी ने उठाया बड़ा कदम
बिहार में तरक़्क़ी के नारे को और मुतासीर कुन बनाने के लिए मार्कज़ ने रियासत में बडे़ सरमायाकारी का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। मरकज़ी पेट्रोलियम और गैस वज़ीर धर्मेंद्र प्रधान ने इतवार को कहा कि बिहार को मरकज़ हुकूमत 25000 करोड़ से ज़्यादा की

बिहार में तरक़्क़ी के नारे को और मुतासीर कुन बनाने के लिए मार्कज़ ने रियासत में बडे़ सरमायाकारी का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। मरकज़ी पेट्रोलियम और गैस वज़ीर धर्मेंद्र प्रधान ने इतवार को कहा कि बिहार को मरकज़ हुकूमत 25000 करोड़ से ज़्यादा की सौगात देने जा रही है।

वजीरे आजम नरेंद्र मोदी खुद अप्रैल-मई तक बिहार में सरमायाकारी प्रोग्राम का संगे बुनियाद करेंगे। यह सरमायाकारी आने वाले 5-6 साल में होगा। इस इन्वेस्ट से रियासत में पेट्रोकेमिकल्स कांपलेक्स, रिफाइनरी की तौसिह, एलपीजी पाइपलाइन और छोटे-छोटे पेट्रोकेमिकल्स कांपलेक्स कायम की जाएगी।

प्रधान बरौनी रिफाइनरी के पचास साल पूरे होने पर मुनक्कीद तकरीब को खिताब कर रहे थे। बरौनी रिफाइनरी को मुल्क की शान बताते हुए प्रधान ने कहा कि बरौनी को एक पेट्रोकेमिकल कांपलेक्स के तौर पर देवलप करने की मंसूबा है। उन्होंने कहा कि मरकज़ ने इसके कैपिसिटी की तौसिह के प्रपोज़ल को मंजूरी दे दी है।

इसकी कैपसिटी छह मिलियन टन से बढ़ाकर नौ मिलियन टन की जायेगी। कबीले ज़िक्र है कि बिहार के पहले वजीरे आल श्रीकृष्ण सिंह के मुद्दत में बरौनी में इंडियन ऑयल की रिफाइनरी कायम हुई थी।

Top Stories