बिहार: फेसबुक पोस्ट से सीतामढ़ी में तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

बिहार: फेसबुक पोस्ट से सीतामढ़ी में तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात
Click for full image

बिहार के सीतामढ़ी जिले में एक बार फिर तनाव फैलाकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश का मामला सामने आ रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक फेसबुक पर विवादास्पद पोस्ट डालकर अमन चैन में खलल डालने का प्रयास किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोस्ट सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी के घर पर पत्थरबाजी की है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन की चौकसी की वजह से मामले को जल्द ही सुलझाने का दावा किया जा रहा है. पुलिस लोगों से शांति बनाये रखने की अपील कर रही है।

बताया जा रहा है कि एक खास समुदाय के आस्था से जुड़े मसले को फेसबुक पर विवादास्पद कमेंट के साथ डाला गया। मामला सामने आते ही स्थानीय लोग उग्र हो गये और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. देखते ही देखते पूरे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया।

उसके बाद प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को तत्काल बंद कर लोगों को समझाने में जुट गयी। एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने पहले भी दो देशों के बीच हुए क्रिकेट मैच के बाद नारेबाजी करने का आरोपी है और उसके खिलाफ पहले ही लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी. कार्रवाई नहीं होने पर लोग भड़क गये।

दूसरी ओर अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए तमाम दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं। पूरे बाजार में डीएम-एसपी के साथ आलाधिकारी कैंप कर रहे हैं। इसके साथ ही तनाव ज्यादा ना फैले, इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

डीएम और एसपी मौके पर पहुंच लोगों को समझाने में जुटे हैं।प्रशासनिक अधिकारियों की टीम कैंप कर रही है। विधि व्यवस्था को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। एक व्यक्ति को हिरासत में लेने की सूचना मिल रही है।

फेसबुक पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मंगलवार को लोगों ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। इसमें जानकी स्थान राइन मोहल्ला निवासी मो. लालबाबू के पुत्र मोहम्मद आफताब आलम को भी आरोपित किया गया है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं की गयी है।

आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर बुधवार को लोगों का गुस्सा भड़क उठा। वहीं जिलाधिकारी ने मीडिया को बताया है कि आरोपी के घर छापेमारी की गयी है। सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है और जिले की स्थिति सामान्य है।

Top Stories