बिहार बीजेपी के मुखिया ने नीतीश पर कटाक्ष किया

बिहार बीजेपी के मुखिया ने नीतीश पर कटाक्ष किया

पटना: बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगी दलों के बीच समन्वय की कमी के साथ-साथ कानून व्यवस्था में कथित गिरावट को लेकर नीतीश कुमार सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। जायसवाल ने दोनों मुद्दों पर आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता का भी संकेत दिया, यह दर्शाता है कि नीतीश की जनता दल यूनाइटेड और भाजपा के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.

दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने जायसवाल की टिप्पणी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। जयसवाल ने अपने ब्लॉग में लिखा “हमने 2010 के विधानसभा चुनावों में तीन चौथाई से अधिक बहुमत हासिल किया था। इसके पीछे कई कारण थे, लेकिन मुख्य थे कानून और व्यवस्था की स्थिति में अभूतपूर्व सुधार और भाजपा और जदयू कार्यकर्ताओं के बीच उल्लेखनीय समन्वय और एकता”।

उस समय बिहार में कानून-व्यवस्था को देश में सबसे अच्छा माना जाता था। इसके अलावा, भाजपा और जदयू कार्यकर्ताओं के आपसी सहयोग के कारण, ब्लॉक स्तर पर शासन और प्रशासन से जुड़े लोगों का काम आसानी से हो गया। आज हमें इन दोनों मुद्दों पर आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है। बिहार भाजपा अध्यक्ष ने 21 अक्टूबर को पांच विधानसभा सीटों-नाथनगर, सिमरी बख्तियारपुर, किशनगंज, बेलहर, दारौंदा – और समस्तीपुर लोकसभा सीट पर भी कटाक्ष किया कि NDA केवल नाथनगर विधानसभा सीट और समस्तीपुर लोकसभा सीट ही अपने पास रख सका।

Top Stories