बिहार: बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री की शपथ, सुशील कुमार मोदी बने उपमुख्यमंत्री

बिहार: बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार ने ली मुख्यमंत्री की शपथ, सुशील कुमार मोदी बने उपमुख्यमंत्री
Click for full image

पटना। भाजपा के समर्थन के बाद बिहार की सत्ता में एक बार नीतीश कुमार की वापसी हुई। नीतीश ने आज एक बार फिर से सीएम पद की शपथ ग्रहण की। नीतीश के साथ सुशील कुमार मोदी ने डिप्टी सीएम की शपथ ली।

राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने नीतीश-सुशील मोदी को शपथ दिलाई। इसी के साथ बिहार में नए गठबंधन की शुरुआत हो गई है। अन्य म‍ंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। राज्यपाल ने बहुमत परीक्षण 28 जुलाई को कराने का निर्णय लिया है।

बता दें कि नीतीशने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर बिहार की सियासत में भूकम्प ला दिया। जद (यू) विधायक दल की बैठक के बाद नीतीश ने राजभवन जाकर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को अपना त्याग पत्र सौंपा, जिसे उन्होंने देर रात स्वीकार कर लिया था।

वहीं नीतीश कुमार के इस्तीफे के 3 घंटे के अंदर ही भाजपा ने उन्हें नई सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की घोषणा कर दी और राज्यपाल को इससे संबंधित पत्र भी सौंप दिया।

बुधवार को देर रात भाजपा और जेडीयू के विधायकों की साझा बैठक भी हुई जिसमें नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया और बिहार में कुछ ही घंटों में राजनीतिक घटनाक्रम पूरी तरह से बदल गया।

सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरा भरोसा और उनकी सरकार को भाजपा समर्थन करेगी। सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा जेडीयू के साथ मिलकर सरकार में शामिल रहेगी।

Top Stories