बिहार: भीड़ हत्या में मारे गए व्यक्ति के परिवार को मिलेंगे एक लाख रुपये

बिहार: भीड़ हत्या में मारे गए व्यक्ति के परिवार को मिलेंगे एक लाख रुपये
Patna: Bihar Chief Minister Nitish Kumar addressing a press conference in Patna on Monday. PTI Photo (PTI7_31_2017_000150A)

बिहार में पिछले दिनों मॉब लिंचिंग की काफी घटनाएं हुई हैं, जिसमें भीड़ के द्वारा कई लोगों की हत्या कर दी गई है. पिछले एक हफ्ते की ही बात करें तो बेगूसराय, सासाराम और सीतामढ़ी में मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुई हैं, जिसमें 5 लोगों की भीड़ के द्वारा हत्या कर दी गई.

मॉब लिंचिंग की घटना में मारे गए लोगों को लेकर नीतीश कुमार कैबिनेट ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लिया. बिहार कैबिनेट के फैसले के अनुसार मॉब लिंचिंग की घटना में मारे गए व्यक्ति के परिवार वालों को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये अंतरिम राहत राशि दी जाएगी और 6 महीने के बाद स्पीडी ट्रायल में मामला समाप्त होने के बाद 2 लाख रुपये की अतिरिक्त राहत राशि दी जाएगी.

कैबिनेट में यह भी फैसला लिया गया कि मॉब लिंचिंग की घटना में मारे गए व्यक्ति का केस को स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा. 6 महीने के अंदर इस पूरे मामले का निपटारा किया जाएगा.

वहीं सासाराम में एक रेलवे कर्मी से ₹30 लाख लूटने के फिराक में 1 डकैत भीड़ के हत्थे चढ़ गया और उसकी भी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. वहीं सीतामढ़ी में भी एक व्यक्ति की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी जब इस बात की अफवाह फैली कि वह स्थानीय लोगों को लूटने के लिए आया हुआ था.

Top Stories