बिहार: महागठबंधन में घमासान, माक्षी ने की बड़ी मांग!

बिहार: महागठबंधन में घमासान, माक्षी ने की बड़ी मांग!

बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन की तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो पाई है, जबकि अगले कुछ महीनों के बाद लोकसभा चुनाव हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘महागठबंधन’ में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां गुरुवार को एक बार फिर सम्मानजनक सीट की मांग को दोहराते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी राज्य की 20 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

हम पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जिलाध्यक्षों के साथ गुरुवार को पटना बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि बैठक में फैसला हुआ कि किसी भी परिस्थिति में राष्ट्रीय जनता दल को छोड़कर महागठबंधन के अन्य सहयोगियों से कम सीटों पर नहीं लड़ेंगे।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, मांझी ने कहा, ‘कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP), विकासशील इंसान पार्टी और शरद यादव की पार्टी से अधिक सीट चाहिए नहीं तो 20 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे।

18 फरवरी को पार्टी इस पर फैसला लेगी।’ उन्होंने कहा कि भले ही उनकी पार्टी राष्ट्रीय नहीं है परंतु बिहार में उनका जनाधार राष्ट्रीय पार्टी से कम नहीं है। उल्लेखनीय है कि हम पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल था परंतु पिछले वर्ष वह राजद नीत महागठबंधन में शामिल हो गया है।

मांझी ने हालांकि यह भी कहा कि महागठबंधन में अभी सीट बंटवारा तय नहीं हुआ है परंतु आ रही मीडिया खबरों के मुताबिक हम को एक सीट दिए जाने की बात सामने आ रही है, जो कहीं से भी उचित नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सीट बंटवारे को लेकर वे जल्द ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मिलने रांची जाएंगे।

Top Stories