Sunday , November 19 2017
Home / Bihar News / बिहार: कुछ अज्ञात लोगों की गुंडागर्दी से खाताहाट मार्किट में तनाव, पर FIR दर्ज नहीं

बिहार: कुछ अज्ञात लोगों की गुंडागर्दी से खाताहाट मार्किट में तनाव, पर FIR दर्ज नहीं

पूर्णियां : थाना जलालगढ़ छेत्र के खाताहाट मार्केट में दो गुटों में हुए मारपीट से तनाव फ़ैल गया है एक ऑटो चालक से नोक झोंक के मामले ने तब साम्पर्दायिक रंग ले ली जब ऑटो चालक ने उन्हें ले जाने से मना कर दिया.

मामला शनिवार शाम 4 बजे का है थाना जलालगढ़ छेत्र के खताहाट मार्केट में कुछ अज्ञात युवक एक ऑटो चालक के पास आ कर उन्हें जलालगढ़ ले जाने को कहा लेकिन ऑटो चालक ने अपना टर्न ना होने का बता कर उसे माना कर दिया जिस पर वह भड़क गए और फोन कर दिया करीब एक घंटे के बाद लगभग 2-3 सो अज्ञात युवक हथ्यार लेकर ऑटो चालक पर हमला करने आए ऑटो चालक और उसकी फैमिली ने एक दुसरे घर में पनाह ली लेकिन किसी फिल्म की तरह उन सब ने उस घर को घेर लिया और छत पर चढ़ कर तोड़ फोड़ की पत्थर बाज़ी की और दरवाज़े पर वार कर उसे तोड़ने की कोशिश की, ऑटो चालक के बचाव में आए कुछ हिन्दू युवक से मारपीट भी की इस दौरान कई लोगों को चोटें भी आयीं,

आपको बता दें की खाताहाट मार्किट के कारोबारियों का इलज़ाम है कि गाँव “भूना” जो एक मुस्लिम गाँव है उस गाँव के लोग हमेशा से खाताहाट के कारोबारियों को परेशान करते हैं अगर कोई मामला भूना वाले के किसी एक व्यक्ति के मन मुताबिक नहीं होता है तो वह सेकरों की संख्या में इसी तरह आ कर मारपीट करते हैं, फिर चाहे वह हिन्दू हों या मुस्लिम उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.

घटना की सूचना पाकर पुलिस मोके पर आई तब जा कर उपद्रवी भाग खड़े हुए. लेकिन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है और किसी के खिलाफ कोई मामला तक दर्ज नहीं हुआ है.

गौरतलब है कि खाताहाट बाज़ार से पुलिस चौकी लग भग 8 किलोमीटर की दूरी पर है और खाताहाट बाज़ार पूर्वी छेत्र का सबसे बड़ा और 100 साल पुराना बाज़ार है लेकिन यहाँ कोई पुलिस चौकी नहीं हैं जिस कारण इस तरह के मामले को अज्ञात लोग बड़ी आसानी और निडर हो कर अंजाम देते हैं और भुगतना कारोबारी को पड़ता है. इस घटने से डरे हुए खाताहाट के कारोबारियों ने पुलिस चोकी पर धरना देकर एक पुलिस चोकी की स्थापना की मांग भी की है.

( स्थानीय  सियासत संवादाता)

TOPPOPULARRECENT