Saturday , December 16 2017

बिहार में अब इंटरव्यू के बाद ही टॉपर्स का एलान होगा

पटना : इंटर साइंस और आर्ट्स के टॉपरों को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना सरकार की किरकिरी हो रही है. बिहार शिक्षा विभाग ने इस अब फैसला लिया है कि अगले साल से रिज्लट के बाद एलान होने वाले टॉपर्स के इंटरव्यू लिये जायेंगे. उसके बाद बोर्ड यह फैसला करेगा कि यह टॉपर होने के लायक हैं या नहीं. बिहार बोर्ड ने यह फैसला हाल में टॉपरों को लेकर हुए विवाद के बाद किया है. बिहार बोर्ड से इंटर आर्ट्स और साइंस के टॉपरों ने सामान्य से प्रश्न का जवाब भी नहीं दिया था.

बिहार बोर्ड ने इस बार आर्ट्स में टॉपर हुये रूबी रॉय और साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ के रिजल्ट पर रोक लगा दी है. टॉप के सभी 14 स्टूडेंटस को जुमा को ऑफिस में बुलाया गया है. दोबारा विशेषज्ञों की टीम इनकी कॉपियों की जांच करेगी और उनका रिजल्ट दोबारा जारी होगा. एक समाचार चैनल पर दोनों टॉपरों के बारे में खबर चलायी गयी जिसमें यह दोनों सामान्य से सवाल का जवाब देने में असफल दिखायी दे रहे हैं.

बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक जुमा को 14 टॉपरों के बोर्ड ऑफिस नहीं आने के बाद उनका रिजल्ट निरस्त कर दिया जायेगा. बोर्ड ऑफिस उनकी कॉपियों को भी दोबारा देखेगा. बोर्ड अपने आपको इस मामले में दोषी नहीं मान रहा है. वहीं दूसरी ओर कॉमर्स के टॉपरों को इस विवाद से किसी तरह का कोई कनेक्शन नहीं होने की बात कही गयी है.

TOPPOPULARRECENT