Thursday , December 14 2017

बिहार में आंधी और तूफान से 15 लोगों की मौत

PATNA, MAY 9 (UNI):- A tree uprooted roadside near Gandhi Maidan as a strong wind storm hit in Patna on Tuesday. UNI PHOTO-4U

नई दिल्ली 10 मई: बिहार में आंधी और तूफान से कम से कम 15 लोग मार गए जबकि तेज़ गर्मी देश के अन्य कई इलाक़ों में आम ज़िंदगी को मुतास्सिर करती रही। गर्मी की लहर नई दिल्ली में भी जारी है। शहर के कुछ इलाक़ों में तापमान 44 सेल्सियस था।

पूरे बिहार में बारिश के बाद तापमान में कमी आई। राज्य में आंधी और तूफान से कम से कम 15 लोग मार गए। लखीसराय, औरंगाबाद, मधुबनी जिलों में से हर एक में दो लोगों की मौत हुवी।

बारिश और आंधी से खड़ी फसलों और घरों को तबाह हो गए। दरख़्त कम अज़ कम 11 जिलों में जड़ों से उखड़ गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन्सानी जानों के ज़ाए होने पर अफसोस व्यक्त करते हुए मृतकों के वारिस को 4 लाख रुपये ऐक्स गरीशया अदा करने का ऐलान किया।

हिमाचल प्रदेश के शहर शिमला में गरज चमक के साथ तेज़-रफ़्तार आंधी और तूफ़ान आया ।अतराफ़-ओ-अकनाफ़ के इलाक़ों में तापमान में काफी कमी हुई। आंधी से कच्चे मकानों की छत उड़ गए। जिला देवरिया के गांव अमूनी में बिजली गिरने से दो बच्चे और उनकी माताओं की मौत हो गई। पंजाब और हरियाणा में गर्मी की लहर जारी है। दिन का तापमान मध्यप्रदेश, गुजरात, विदर्भ और कर्नाटक के अक्सर इलाक़ों में मामूल से अधिक रहा।

TOPPOPULARRECENT