बिहार में जंगल राज? रेप का विरोध करने पर पार्षद ने महिलाओं के मुंडवाए सिर, गांव में भी घुमाया

बिहार में जंगल राज?  रेप का विरोध करने पर पार्षद ने महिलाओं के  मुंडवाए सिर, गांव में भी घुमाया

बिहार के वैशाली जिले में कथित तौर पर बलात्कार के प्रयास का विरोध करने पर मां और बेटी का सिर मुंडवाकर उन्हें गांव में घुमाया गया.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना वैशाली के बिहारी गांव की हैं, जहां एक स्थानीय पार्षद ने बलात्कार की कोशिश नाकाम होने पर 48 साल की एक महिला और उसकी 19 साल की शादीशुदा बेटी का सिर मुंडवाया और पूरे गांव में उन्हें घुमाया.

पुलिस का कहना है कि पार्षद मोहम्मद खुर्शीद और उसके लोगों ने महिलाओं का उत्पीड़न किया, उनका सिर मुंडवाया और पूरे गांव में घुमाया. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को आरोपी पार्षद, एक नाई और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

भगवानपुर पुलिस थाने के एसएचओ संजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले की जांच जारी है.

उन्होंने बताया कि कुछ लोग पीड़िता के घर में घुसे और बेटी का बलात्कार करने की कोशिश की. इस दौरान मां ने अपनी बेटी को बचाने की कोशिश की तो आरोपियों ने दोनों महिलाओं को शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया.

आरोपियों में से एक ने महिलाओं की डंडे से पिटाई की, उन्हें घर से बाहर खींचा और पंचायत बिठाई. पार्षद खुर्शीद ने नाई को बुलाया और उसे महिलाओं का सिर मूंड़ने को कहा और उसके बाद पूरे गांव में उन्हें घुमाया गया.

पीड़िता लड़की ने पुलिस को बताया, ‘शाम को लगभग 6.30 बजे कुछ लोग जबरदस्ती हमारे घर में घुसे और बलात्कार करने की कोशिश की. जब मेरी मां ने मुझे बचाने की कोशिश की तो उन्होंने मुझे पीटना शुरू कर दिया.’

चश्मदीदों का कहना है कि खुर्शीद ने कथित तौर पर कहा कि दोनों मां-बेटी देह व्यापार में शामिल थीं. इस मामले में सात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Top Stories