Sunday , December 17 2017

बिहार में ट्रेन से कटकर 35 अफराद हलाक

पटना 19 अगस्त बिहार के खगड़िया जिले में दर्दनाक हादसे में ट्रेन से कटकर 35 लोगों की मौत हो गई है और करीब 20 लोग ज़खमी हुए हैं। हादसे के बाद वहां की सुरतेहाल कशीदा है। लोगों ने ट्रेन के दोनों ड्राइवर को (यरग्माल)बंधक बना लिया है और कई बोग

पटना 19 अगस्त बिहार के खगड़िया जिले में दर्दनाक हादसे में ट्रेन से कटकर 35 लोगों की मौत हो गई है और करीब 20 लोग ज़खमी हुए हैं। हादसे के बाद वहां की सुरतेहाल कशीदा है। लोगों ने ट्रेन के दोनों ड्राइवर को (यरग्माल)बंधक बना लिया है और कई बोगियों में आग लगा दी है। इतने बड़े हादसे के लिए रेल राज्यमंत्री अधीर रंजन चौधरी ने मकामी इनतेजामिया को जिम्मेदार ठहराया है।

इत्तिला के मोताबिक, राज्यरानी एक्सप्रेस (गाड़ी नम्बर 12567) पीर की सुबह सहरसा से पटना जा रही थी। मानसी रेलखंड पर धमारा रेलवे स्टेशन के पास मां कात्यायिनी का एक मंदिर है, जहां पूजा के लिए लोग जमा थे। श्रावण माह के आखिरी सोमवार होने की वजह से बड़ी तादाद में अक़ीदतमंदों की भीड़ थी।

वो मंदिर में जल चढ़ाने आए थे। यहां सोमवारी मेला भी लगता है। लोग ट्रैक पार कर दूसरी तरफ मंदिर की तरफ जा रहे थे। लोगों को किसी भी ट्रेन के आने की इत्तिला नहीं दी गई थी, इसी बीच अचानक राज्यरानी एक्सप्रेस आने से पटरी पर खड़े लोग इसकी चपेट में आ गए।

बिहार के पुलिस डाएरक्टर ए. के. भारद्वाज ने इस हादसे में 35 लोगों के मरने की तसदीक़ की है। खबर है के मरने वालों की तादाद बढ़ भी सकती है। (एजेंसी)

TOPPOPULARRECENT