बिहार में तूफान और बारिश का कहर, बिजली गिरने से हुई 41 लोगों मौत

बिहार में तूफान और बारिश का कहर, बिजली गिरने से हुई 41 लोगों मौत
Click for full image

पटना। बिहार में पिछले 24 घंटों में बिजली गिरने और तूफ़ान की घटनाओं में कम से कम 41 लोगों की की मौत हो गई। बिजली गिरने घटनाएं वैशाली, पटना, भोजपुर, सारण, रोहतास, नालंदा और अररिया जिले में हुई हैं जहां 26 लोगों की जानें गईं जबकि मंगलवार की सुबह आई आंधी में 15 लोगों की जान चली गई।

आंधी का असर पटना समेत कई जिलों में रहा। लगभग 80 से 100 किलोमीटर के रफ्तार से चली आंधी और बारिश ने बिहार के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में तबाही मचा कर रख दी। सुबह 5 बज कर 43 मिनट से तूफान का दौर शुरू हुआ और कुछ मिनट में ही 15 लोगों को मौत को नींद सुला गया।

बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों में 15 लोगों की मौत बिजली एवं पेड़ या दीवार गिरने से हुई है।

जानकारी के मुताबिक पटना, नालंदा पूर्णिया दरभंगा सुपौल अररिया मुंगेर एक एक मौत हुई है जबकि लखीसराय औरंगाबाद मधुबनी बेगूसराय में दो-दो लोगों की मौत की जानकारी मिली है।

तूफान और बारिश की वजह से पेड़ गिरने से पटना के मनेर और लखीसराय के सूर्यगढ़ा में दो लोगों की मौत हुई वहीं छज्जा गिरने से अलग-अलग घटनाओं में बेगूसराय में दो महिलाओं की मौत हो गई। सुपौल पूर्णिया औरंगाबाद मधुबनी मुंगेर अररिया में बिजली गिरने से लोगों के मरने की सूचना मिली है।

Top Stories