बिहार में फिर सामने आया मॉब लिंचिंग का मामला, चोरी की आरोप में बांधकर पिटाई !

बिहार में फिर सामने आया मॉब लिंचिंग का मामला, चोरी की आरोप में बांधकर पिटाई !

इन दिनों पूरे देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. लगातार पूरे देश में मॉब लिंचिंग की घटनाओं के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है. मोब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी सरकार को फटकार लगाई गई है लेकिन इसके बावजूद भी देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. ऐसी ही एक घटना बिहार के रोहतास जिले में घटी है. घटना रोहतास जिले के सासाराम में स्थित सुप्रसिद्ध मंदिर मां तारा चंडी मंदिर की है.

यहां सावन के महीने में मां तारा चंडी मंदिर में मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जमी रहती है. मंदिर में लाखों की संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए आते हैं. इसी बीच मंदिर कमेटी के सदस्यों द्वारा चोरी करते चार चोरों को पकड़ा गया. चोरों को पकड़ने के बाद मंदिर कमेटी के सदस्यों ने चोरों को रस्सी से बांधकर पीटते हुए वहां मौजूद पुलिसकर्मी को सौंपा. लेकिन इसके बाद मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा भी चोरों को डंडे से पिटाई शुरू कर दी गई. तस्वीरों के माध्यम से साफ देखा जा सकता है कि पकड़े गए चोरों को रस्सी से बांधकर किस तरह से पुलिसकर्मियों द्वारा डंडे से चोरों को बेरहमी से पिटाई की जा रही है.

चोरों को बुरी तरह से पिटाई करने के बाद कमेटी के सदस्यों द्वारा पकड़े गए चोरों के बाल को भी मुड़ा दिया (गंजा कर दिया) गया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से पकड़े गए चोरों को बेरहमी से कमेटी के सदस्यों और पुलिसकर्मियों द्वारा चोरों की डंडे से पिटाई की जा रही है और वहां मौजूद लोग भी मूकदर्शक बने रहे वहीं लोगों द्वारा पकड़े गये चोरों को जानवर की तरह कमर में रस्सी बांधकर घसीटा भी गया.

Top Stories