Wednesday , July 18 2018

बिहार: राज्यपाल से मिलकर तेजस्वी ने सरकार बनाने का पेश किया दावा, 111 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा

कर्नाटक चुनाव में जो नतीजे आये, देश की राजनीति में भूचाल लाकर रख दिया। राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने का आमंत्रण दिया। इसके बाद बिहार गोवा और मेघालय में राजनीति तेज हो गयी। इन सभी राज्यों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी नहीं होने के बाद भी सरकार बनाई है।

तेजस्वी यादव ने राज्यपाल से मिलने के बाद शोशल मीडिया पर लिखा –
हमने आज राजद, कांग्रेस, हम और माले विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

वर्तमान में हमारे पास 111 विधयाकों का समर्थन पत्र है और अगर हमलोगों को सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हम लोग आसानी से बहुमत साबित कर देंगे। मैंने राज्यपाल को इन सभी विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया है और सरकार बनाने के लिए मौका देने का आग्रह किया है।

राजद, कांग्रेस, हम और माले के 111 विधायकों के अलावा एनडीए के कई विधायक हमलोगों के संपर्क में हैं और फ्लोर टेस्ट का मौका मिलने पर वो आसानी से बहुमत साबित कर देंगे।

हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है और चुनाव पूर्व सबसे बड़े अलायंस होने के नाते राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया गया है और इसी तर्ज पर हमलोगों ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

TOPPOPULARRECENT