Thursday , December 14 2017

बिहार: रोजाना तीन सौ रुपए कमाने वाले के खाते में करीब साढ़े तीन अरब रुपये का ट्रांजेक्शन

पटना।बेगूसराय जिले में रोजाना एक बढ़ई जो पुरे दिन भर मेहनत मजदूरी कर साढ़े तीन सौ रूपया कमाता है उसे आयकर ने उसके हाथ में नोटिस थमा दिया है। दरअसल आयकर विभाग ने इस बात को लेकर नोटिस भेजा है की उसके अकाउंट से करीब साढ़े तीन अरब ट्रांजेक्शन हुआ है नोटिस को देख उसके होश उड़ गए है और वो इस सदमें से एक हफ्ते तक घर से बहार नहीं निकला। जबकि उसका दावा है की उसके अकाउंट में मात्र 416 रुपया है।

28 सितंबर को सुधीर कुमार को इस संबंध में असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स सर्किल-2 बेगूसराय ओपी झा के द्वारा इस सम्बन्ध में नोटिस भेजा गया है। नोटिस में इस बात का जिक्र है की 2014-15 में खता पर 3 अरब 33 करोड़ 2 लाख 14 हजार 323 रुपए का लेनदेन हुआ है। जिसे लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट एक्ट 1961 सेक्शन 147/48 के तहत कार्रवाई के लिए नोटिस भेजा गया है।

सुधीर का कहना है की हो सकता है उसके नाम से कोई फर्जी अकाउंट हो,उसका हरपुर के इलाहाबाद बैंक में ही सेविंग अकाउंट हैउसके अनुसार एक बार जामनगर में रिफाइनरी में नौकरी करते वक्त ठेकेदार को पैनकार्ड की फोटो कॉपी और साथ ही खाता खोलने और सिम कार्ड लेने में पैनकार्ड का इस्तेमाल हुआ है। कहीं वहीं हमारे साथ धोखा तो नहीं हुआ हो।

इस पुरे मामले को लेकर आयकर विभाग जांच-पड़ताल में लगा है, जबकि सुधीर रोजाना आयकर विभाग का चक्कर लगाने को मजबूर उसने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को एप्लीकेशन देकर बताया है की उसका गुजारा मजदूरी करके पूरा होता है। उधर इनकम टैक्स अफसर रवि कुमार का कहना है कि कमोडिटी ट्रांजेक्शन के कारण इस तरह का नोटिस गया होगा।

TOPPOPULARRECENT