Tuesday , September 25 2018

बिहार- वाजपेयी के खिलाफ टिप्पणी करने पर प्रोफेसर पर जानलेवा हमला

बिहार के मोतिहारी में महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के ऊपर टिप्पणी करना भारी पड़ गया. प्रोफेसर की टिप्पणी से आहत होकर कुछ लोगों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया. इस हमले में प्रोफेसर घायल हो गए. उन्हें निकट के अस्पताल में मरहम पट्टी के लिए ले जाया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना शुक्रवार की शाम की है. महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर संजय कुमार अपने निवास पर कुछ काम कर रहे थे. तभी चार पांच लोगों ने उनपर हमला कर दिया. हमलावरों का आरोप था कि लोकप्रिय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ प्रोफेसर ने अभद्र शब्दों का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर लिखा है. जिससे उन्हें आधात पहुंचा है.

वहीं प्रोफेसर संजय कुमार ने अपने ऊपर हुए हमले का आरोप वीसी अरविंद अग्रवाल पर लगाया है. संजय कुमार ने मोतिहारी थाने में एक शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित प्रोफेसर ने कहा कि फेसबुक पर उन्होंने कुछ भी असंसदीय शब्द का प्रयोग नहीं किया है. हमलावर विश्वविद्यालय के कुलपति के गुर्गे हैं. जिन्होंने पूर्व के आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाने की वजह से उन्हें धमकी देते रहे है और आज फेसबुक कमेन्ट को बहाना बना कर हमला किया गया है. हमला करने वाले कुलपति के निकट के लोग है. जिन्हें कुलपति ने रैगिंग कमेटी में शामिल कर रखा है.

वहीं प्रोफेसर पर हमला करने के खिलाफ छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने सदर अस्पताल के मुख्य द्वार के सामने आगजनी कर सड़क को घंटों जाम रखा. राजद नेता मणिभूषण ने आरोप लगाया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय भाजपा का कार्यालय बन गया है. भाजपा नेताओं के इशारे पर पुलिस पीड़ित प्रोफेसर के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है.

TOPPOPULARRECENT