Saturday , September 22 2018

बिहार : शिक्षा विभाग के कार्यालय में लगी भीषण आग

पटना : पटना सचिवालय के विकास भवन स्थित शिक्षा विभाग के कार्यालय में आज सुबह आग लग गयी. जिससे अफरा-तफरी मच गयी. शिक्षा विभाग के साथ ही ऊपर की मंजिल पर स्थित स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया है. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं और अाग को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आज सुबह ही कार्यालय के कमरे से धुंआ निकलता दिखा और कुछ देर के बाद आग की लपटें दिखने लगी. इसकी जानकारी तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को दी गयी. जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गयी और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटी है. सूचना पर सचिवालय थाने की पुलिस और विभाग के कई वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं.

अभी तक घटना के पीछे शॉट सर्किट को वजह बताया जा रहा है. आग की वजह से विकास भवन की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी है. आग से काफी क्षति होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इससे पहले कुछ दिनों पहले भी शिक्षा विभाग के कार्यालय मे आग लग चुकी है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में भी आग लगी थी.

मौके पर मौजूद शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने कहा है कि आग की वजह से क्या नुकसान हुआ है. इसकी पूरी जानकारी ली जाएगी. साथ ही इसके कारणों की पूरी जांच की जाएगी और जो भी इसके लिए दोषी पाए जाएंगे उन्हें लापरवाही बरतने के वजह से निलंबित किया जाएगा.

TOPPOPULARRECENT