Saturday , December 16 2017

बिहार: सीआरपीएफ जवान ने चलाई गोली, चार की मौत

पटना। बिहार के नवीनगर में सीआईएसएफ के एक जवान के डिप्टी कमांडेंट को जान से मारने का मामला सामने आया है। चार जवानों ने उसकी हरकत को भांपकर डिप्टी कमांडेंट को बचा लिया। इस घटना में डिप्टी कमांडेंट की जान बचाने वाले चारों जवानों की जान चली गई। गौरतलब है कि जवान मानसिक तनाव के दौर से गुजर रहा है। वहीं, जवान द्वारा चार साथियों की हत्या के मामले में विभागीय जांच चल रही है।

बिहार के औरंगाबाद के नवीनगर में मौजूद नवीनगर पावर जेनरेटिंग कंपनी लिमिटेड के कैम्पस में सीआईएसएफ का कैम्प है। गुरुवार को इसी कैम्प में सीआईएसएफ के ही एक जवान ने खूनी की होली खेली। सीआईएसएफ के एक जवान बलबीर सिंह ने अपने ही चार साथियों को मौत के घात उतार दिया।

बता दें कि बलबीर गुरुवार को बारह बजे दिन में अपनी ड्यूटी करने के बाद डिप्टी कमांडेंट से मिलने गया लेकिन वहां से उसे डांट कर भगा दिया। इसके बाद वह अपने बैरक में गया और गुस्से में इंसास रायफल उठा लाया। उसे बैरक में मौजूद एएसआई जे एस राव ने रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन बलबीर उसपर फायरिंग कर दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद कांस्टेबल अरविन्द भी उसे रोकने की कोशिश में अपनी जान गवां बैठा।

वहीं, बलबीर डिप्टी कमांडेंट के ऑफिस की तरफ गया। कमांडेंट के ऑफिस में अर्दली में तैनात जवान बच्चा शर्मा और एन मिश्रा ने भी बलवीर को रोकने की कोशिश की लेकिन गुस्से में पागल बलबीर लगातार फायरिंग कर रहा था। बच्चा शर्मा और एन मिश्रा को भी गोली लग गई। इस बीच डिप्टी कमांडेंट चैंबर से भाग गए। तब तक बाकी जवानों ने भी बलबीर को पकड़ने की कोशिश की।

TOPPOPULARRECENT