Thursday , December 14 2017

बिहार : स्टूडेंट की मौत के बाद सडकों पर उतरे लोग

पटना: बिहार की दारुल हुकूमत पटना के एक स्टूडेंट की मुबय्यना तौर पर पुलिस की पिटाई की वजह से बुध के रोज़ मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही पटना के स्टूडेंट स़डकों पर उतर आए और हंगामा करने लगे। एमपी पप्पू यादव ने फौतशुदा के घर वालों को पांच

पटना: बिहार की दारुल हुकूमत पटना के एक स्टूडेंट की मुबय्यना तौर पर पुलिस की पिटाई की वजह से बुध के रोज़ मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही पटना के स्टूडेंट स़डकों पर उतर आए और हंगामा करने लगे। एमपी पप्पू यादव ने फौतशुदा के घर वालों को पांच लाख रूपये की मदद देने का ऐलान किये है।

पुलिस के मुताबिक, नौकरी पाने की चाहत में तालिब ए इल्म यानी स्टूडेंट श्याम नारायण उर्फ सिकू राज (18) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की दौ़ड में शामिल होने एक जुलाई को किशनगंज गया था। कहा जा रहा है कि जिस्मानी जांच के दौरान सिकू राज की बीएसएफ के आफीसरो के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई।

इसके बाद बीएसएफ के आफीसरों ने सिकू को पक़डकर मुकामी पुलिस को सौंप दिया। सिकू के घर वालों का इल्ज़ाम है कि पुलिस ने सिकू की जमकर पिटाई की और स़डक पर फेंक दिया। किसी तरह सिकू वापस पटना पहुंचा और अपने दोस्तों को इसकी इत्तेला दी।

दोस्तों ने पांच जुलाई को पटना के एक ज़ाती अस्पताल में सिकू को शरीक कराया, जहां इलाज के दौरान बुध के रोज़ उसकी मौत हो गई। इधर, सिकू की मौत की खबर मिलते ही स्टूडेंट्स गुस्से में आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। पटना के करगिल चौक के पास लाश के साथ स्टूडेंट्स ने एहतिजाजी मुज़ाहिरा किया।

एमपी पप्पू यादव भी इस दौरान मौजूद थे। पप्पू यादव ने फौतशुदा स्टूडेंट के घर वालों से मुलाकात की और उन्हें पांच लाख रूपये मदद देने का ऐलान किया ।

इधर, किशनगंज के पुलिस सुप्रीटेंडेंट राजीव रंजन ने स्टूडेंट की किसी तरह की पिटाई से इंकार करते हुए कहा कि इस पूरे वाकिया में जिला पुलिस का कोई किरदार नहीं है। बीएसएफ के आफीसरो ने पुलिस को बुलाया था।

पुलिस स्टूडेंट को अस्पताल ले गई थी। स्टूडेंट गया जिले के कोच थाना इलाके के मुरेरा गांव का रहने वाला था, जो पटना में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

फौतशुदा स्टूडेंट के वालिद अमरेन्द्र नारायण ने इल्ज़ाम लगाया है कि सिकू की किशनगंज पुलिस ने जमकर पिटाई की, जिससे उसका किडनी और लीवर खराब हो गया। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग की।

इधर, पटना में स्टूउडेंट्स के गुस्से को देखते हुए यहां सेक्युरिटी बढ़ा दी गई है।

TOPPOPULARRECENT