Thursday , December 14 2017

हिन्दू मुखिया को श्रंद्धांजलि देने के लिए , मुसलमानों ने की मार्किट बंद

पूर्णिया: परखंड जलालगढ़ के पंचायत एकम्बा के 22 साल मुखिया रहे रामानन्द सिंह आज सुबह परलोक सिधार गए , उस के लिए पीपरपांती गाँव समेत कई मुस्लिम गाँव के सभी मुसलमानों ने उन का शोक मनाया और उसको श्रधान्जली देने के लिए खाता हाट मार्किट को बंद रखा, ख्याल रहे कि उसी ने खाता हाट मार्किट को बसाया है जिस में 70 परसेंट दुकानदार मुसलमान हैं उसने कभी हिन्दू मुस्लिम को लेकर अपने मन में भेद भाव नहीं रखा और वह सदा मुसलमानों के इशुज़ के हल के लिए खड़े रहे,

बुज़ुर्ग नसीम अंसारी ने बताया कि वह उन्हें लगभग 50 सालों से पर्सनली जानते हैं,उन्होंने ने कहा कि हजारों मुसलमानों ने उनसे फ़ायदा उठाया है वह तो एक ही पंचायत एकम्बा के मुखिया थे लेकिन जो भी उनके पास कोई फरयाद लेकर आते तो वह उनका समाधान करने में भेदभाव नहीं करते थे.

उनके पिता किश्वर सिंह एक बहुत बड़े जमींदार थे वह सेंकरों एकड़ जमीन के मालिक थे लेकिन मुखिया जी ने सेकड़ों ऐसे मूसलमान जिन के पास रहने को घर नहीं था उनको उन्होंने कम कीमत में ज़मीन दे कर बसाया. नसीम अंसारी ने यह भी बताया कि मेरी बहू शिक्षिका रुखसाना खातून को उन्होंने ने ही नोकरी दिलवाइ थी. अबू बकर अंसारी के अनुसार वह एक बहुत अच्छे इंसान थे और वह उसे फैमिली की तरह प्यार करते थे. उनके अंतिम संस्कार में सेकरों मुस्लिम समेत पुरे समाज ने भाग लिया.

TOPPOPULARRECENT