Monday , November 20 2017
Home / Bihar News / बिहार: BJP जमीन घोटाला मामला, निबंधन मंत्री करा रहे जांच

बिहार: BJP जमीन घोटाला मामला, निबंधन मंत्री करा रहे जांच

पटना : बिहार में नोटबंदी से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा कथित तौर पर की गयी जमीन खरीद मामले सामने आ रहे हैं. नीतीश सरकार के निबंधन मंत्री अब्दुल जलीज मस्तान ने गुरुवार को कहा कि राज्य के सभी जिलों से जमीन खरीद के कागजात मंगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक बिहार कके सात जिलों से भाजपा की ओर से खरीदी गयी जमीन के कागजात मंगाए जा चुके हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रभात खबर के अनुसार, सभी जिलों से कागजातों के आ जाने के बाद इसकी समीक्षा की जायेगी. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. पत्रकारों के सवाल पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री मंत्री मदन मोहन झा ने कहा कि केंद्र में भाजपा की तीन साल से सरकार है, लेकिन अभी तक जमीन खरीदने की जल्दी नहीं दिखाई. जब देश में नोटबंदी हुई, तो उसके पहले ही बिहार में जमीन खरीदे गये. दाल में कुछ तो काला है. उन्होंने कहा कि खरीदी गयी जमीन की रजिस्ट्री नकदी भुगतान करके कराई गयी. उनका कहना है कि अब जमीन की रजिस्ट्री में नकदी की कोई भूमिका नहीं रही है.
मदन मोहन झा ने कहा कि निबंधन विभाग द्वारा की जा रही जांच पूरी हो जाने के बाद ही राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग आगे की कार्रवाई करेगा.

उधर दूसरी ओर, जमीन खरीद की जांच की मांग को लेकर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीते 48 घंटों से अनशन पर बैठे थे. मंत्रियों के आश्वासन के बाद युवा कांग्रेस की ओर से किया जा रहा अनशन टूट गया.

TOPPOPULARRECENT