बिहार: RJD उम्मीदवारों की लिस्ट में पांच मुस्लिम हो सकते हैं शामिल!

बिहार: RJD उम्मीदवारों की लिस्ट में पांच मुस्लिम हो सकते हैं शामिल!

बिहार में महागठबंधन की अगुवाई कर रही पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने अपने सभी 20 उम्मीदवारों का नाम लगभग फाइनल कर लिया है। भागलपुर और बांका सीट की घोषणा पहले ही हो चुकी थी, जबकि शेष 18 सीटों के लिए भी नाम तय कर लिया गया है। बस औपचारिक घोषणा होनी बाकी रह गई है। इसमें चौंकाने वाली बात दरभंगा, बेगूसराय और मधेपुरा को लेकर दिख रही है।
विज्ञापन

सूत्रों की मानें तो दरभंगा के मौजूदा सांसद कीर्ति आजाद और मधेपुरा के मौजूदा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के लिए महागठबंधन में जगह नहीं बन पाई। साथ ही बेगूसराय में भी समर्थन की उम्मीद कर रही सीपीआई को महागठबंधन का साथ नहीं मिला।

सारण से चंद्रिका राय को टिकट दिया जा सकता है। वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के समधी यानि कि तेज प्रताप यादव के ससुर हैं। पाटलिपुत्रा से लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती का लड़ना काफी पहले से ही तय था भाजपा से मौजूदा सांसद रामकृपाल यादव के सामने होंगी।

वहीं अगर सूत्रों की माने तो पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को मिल सकती है टिकट, जिसमें अब्दुल बारी सिद्दीकी, तनवीर हसन, शाहबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, सरफराज़ आलम और एए फातमी शामिल हैं।

सारण राजद की परंपरागत लोकसभा सीट रही है। यहां से लालू प्रसाद और राबड़ी देवी चुनाव लड़ चुके हैं। चंद्रिका राय को टिकट मिलने पर परिवार में विवाद हो सकता है।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, चंद्रिका फिलहाल विधायक हैं। तेज प्रताप पहले भी इस बात को लेकर आपत्ति जता चुके हैं कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या अपने पिता के लिए टिकट मांगने लालू प्रसाद यादव के पास आती थीं। फिलहाल तेजप्रताप और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। दोनों के बीच तलाक को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है।

Top Stories